पाकिस्‍तान सीमा के पास कई FB अकाउंट हैक, विदेशी महिला की फोटो लगाई

हैक हुई सभी आईडी में विदेशी महिला सैनिकों की फोटो लगाई गई है. हैकर ने सभी हैक आईडी में जिलियन क्लेरेंस नाम से प्रोफाइल बनाया.

भवानी सिंह | News18Hindi
Updated: September 2, 2018, 11:44 PM IST
पाकिस्‍तान सीमा के पास कई FB अकाउंट हैक, विदेशी महिला की फोटो लगाई
कर ने सभी हैक आईडी में जिलियन क्लेरेंस नाम से प्रोफाइल बनाया. (Screenshot)
भवानी सिंह | News18Hindi
Updated: September 2, 2018, 11:44 PM IST
राजस्‍थान के जैसलमेर जिले में कई लोगों की फेसबुक आईडी हैक करने का मामला सामने आया है. यह मामले जिले के नाचना इलाके के हैं. हैक हुई सभी आईडी में विदेशी महिला सैनिकों की फोटो लगाई गई है. हैकर ने सभी हैक आईडी में जिलियन क्लेरेंस नाम से प्रोफाइल बनाया. जो लोग शिकार हुए हैं उनमें प्रोफाइल पिक्‍चर के साथ ही टाइमलाइन कवर भी बदल दिया गया है.

फेसबुक टाइमलाइन कवर में महिला सैनिकों की तस्‍वीर लगाई गई है. साथ ही सर्च करने पर जिलियन क्‍लेरेंस के नाम के साथ टैक्‍सस अमेरिका लिखा हुआ दिख रहा है. हैक हुई आईडी में पढ़ाई-लिखाई, काम करने और रहने की जगह भी बदल दी गई है.

हैकिंग के बाद यूजर्स की ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर भी बदल दिए गए हैं. यह हैकिंग काफी बड़े स्‍तर पर हुई है और काफी कोशिशों के बाद भी आईडी रिकवर नहीं हो पा रही है. इससे लोगों में हड़कंप है.

हैकर ने सभी हैक आईडी में जिलियन क्लेरेंस नाम से प्रोफाइल बनाया.


फेसबुक आईडी को ठीक कराने के लिए लोग इंटरनेट के जानकारों के पास जा रहे हैं. इस हैकिंग के पीछे बड़ी साजिश की आशंका जताई जा रही है. नाचना इलाका पाकिस्‍तान से लगती सीमा के पास है. ऐसे में पाकिस्‍तानी एजेंसी या आतंकी संगठन की साइबर सेल का हाथ होने का शक है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर