BSF का ऑपरेशन अलर्ट: सरहद पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, परिंदा भी नहीं मार सकेगा पर

स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) आगामी बुधवार से भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर और मुस्तैद हो जाएगा. 15 अगस्त को देखते हुए सीमा पर हाई अलर्ट जारी कर 'ऑपरेशन अलर्ट' चलाया जाएगा.

Sikandar Sheikh | News18 Rajasthan
Updated: August 4, 2019, 11:17 AM IST
BSF का ऑपरेशन अलर्ट: सरहद पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, परिंदा भी नहीं मार सकेगा पर
भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर अलर्ट बीएसएफ के जवान। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
Sikandar Sheikh | News18 Rajasthan
Updated: August 4, 2019, 11:17 AM IST
स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) आगामी बुधवार से भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर और मुस्तैद हो जाएगा. 15 अगस्त को देखते हुए सीमा पर हाई अलर्ट जारी कर 'ऑपरेशन अलर्ट' चलाया जाएगा. इसके चलते सीमा सुरक्षा बल 22 अगस्त तक सरहद पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त करेगा ताकि परिंदा भी पर नहीं मार सके.

बीएसएफ के अधिकारी भी सरहद पर ही तैनात रहेंगे
सीमा सुरक्षा बल का ऑपरेशन अलर्ट बुधवार से शुरू होगा. यह 22 अगस्त तक चलेगा. इसके तहत बॉर्डर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे. सूत्रों के अनुसार 15 अगस्त को देखते हुए यह ऑपरेशन चलाया जा रहा है. हालांकि बीएसएफ पूरे साल तारबंदी पर मुस्तैद रहती है, लेकिन इन दिनों निगरानी कड़ी रहेगी. इस ऑपरेशन अलर्ट के दौरान सारा मैन पॉवर बॉर्डर पर रहेगा. यहां तक कि बीएसएफ के अधिकारी भी सरहद पर ही तैनात रहेंगे.

सीमा पर रहेगा कमांडेंट का हैडक्वार्टर

कमांडेंट का हैडक्वार्टर सीमा पर रहेगा और वे अलर्ट के दौरान वहीं मौजूद रहेंगे. बीएसएफ इस दौरान पूरी तरह से भारतीय खुफिया एजेंसियों से को-ऑर्डिनेशन में रहेगी. किसी भी तरह के इनपुट पर बीएसएफ सजग रहेगी. बीएसएफ के निगाहबान दिन व रात तारबंदी पर पहरा देंगे. उल्लेखनीय है कि सीमा पर तारबंदी के आसपास कई बार संदिग्ध गतिविधियां होती हैं. यहां बीएसएफ बहुत सी बार घुसपैठिये पकड़ चुकी है.

टीचर ने ही कर डाला 35 करोड़ रुपये का महाघोटाला!

पति ने छोटे भाई के साथ मिलकर किया पत्नी से गैंगरेप
First published: August 4, 2019, 11:17 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...