Home /News /rajasthan /

पाकिस्तानी जासूसी नेटवर्क का बड़ा खुलासा, जैसलमेर में 1 और जासूस पकड़ा, टायर की दुकान चला रहा था

पाकिस्तानी जासूसी नेटवर्क का बड़ा खुलासा, जैसलमेर में 1 और जासूस पकड़ा, टायर की दुकान चला रहा था

फतन खान पुत्र खैरदीन बाड़मेर जिले के शिव गांव का रहने वाला है.

फतन खान पुत्र खैरदीन बाड़मेर जिले के शिव गांव का रहने वाला है.

Jaisalmer latest news: राजस्थान के जैसलमेर जिले में पाकिस्तानी जासूसी नेटवर्क का बड़ा खुलासा हुआ है. यहां खुफिया एजेंसियों ने एक और पाक जासूस फतन खान (Fatan Khan) को पकड़ा है. यह जासूस पोकरण इलाके के फलसूंड में टायर-ट्यूब की दुकान चलाता है. इसे हाल ही में पकड़े गये पाक जासूस नवाब खान की निशानदेही पर दबोचा गया है. यह बाड़मेर जिले का रहने वाला है और पाकिस्तान (Pakistan) जाकर आ चुका है.

अधिक पढ़ें ...

    सांवलदान रतनू.

    जैसलमेर. भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे सामरिक महत्व वाले जैसलमेर (Jaisalmer) जिले में पाकिस्तान के जासूसी नेटवर्क (Pakistan spy network) का बड़ा खुलासा हुआ है. हाल ही में पकड़े गये पाक जासूस नवाब खान की निशानदेही पर खुफिया एजेंसियों ने जैसलमेर जिले के फलसूंड इलाके से एक और युवक फतन खान (Fatan Khan) को दबोचा है. यह युवक पोकरण क्षेत्र के फलसूंड कस्बे में टायर-ट्यूब की दुकान चलाता है. उसका नवाब खान से संपर्क सामने आया है. सुरक्षा एजेंसियां फतन खान से पूछताछ करने में जुटी है.

    जैसलमेर जिले में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के नेटवर्क की परतें खुलती जा रही है. जयपुर से आई सुरक्षा एजेंसियों ने पोकरण इलाके के फलसूंड गांव से एक और युवक को पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में पकड़ा है. पकड़ा गया युवक फतन खान फलसूंड में टायर की दुकान चलाता है. सुरक्षा एजेंसियां फतन खान से पूछताछ कर पाकिस्तान के लिए जासूसी करने में जुड़े और लोगों के नेटवर्क का खुलासा करने में लगी है.

    6 सगी बहनों ने एक साथ लिये फेरे, 3 गांवों से आई बारातें, दुल्हनों की शान से निकली बिंदौरी

    फतन के बैंक खाते में भी पैसे आए थे
    दरअसल बुधवार को जैसलमेर जिले चांधन गांव से पकड़े गए नवाब खान पुत्र दिते खान से जयपुर में कड़ी पूछताछ की गई. सूत्रों ने बताया कि नवाब ने पूछताछ में फतन खान का नाम लिया है. फतन खान के बारे में जानकारी मिली है कि वो भी नवाब खान के साथ पाकिस्तान गया था. पाकिस्तान में वो आईएसआई के संपर्क में आया और भारत से सेना से जुड़ी खुफिया जानकारियां पाकिस्तान भेजने लगा. इसकी एवज में उसके बैंक खाते में भी पैसे आए थे.

    Rajasthan: भांजे का मायरा भरने के लिये 2 बोरों में पैसे भरकर पहुंचे 3 मामा, नोट गिनने में लगे कई घंटे

    2-3 साल पहले आया था फलसूंड
    पूर्व में पकड़े गये नवाब खान कि निशानदेही पर शुक्रवार देर रात तक फतन खान को भी दबोच लिया गया. फतन खान पुत्र खैरदीन बाड़मेर जिले के शिव गांव का निवासी है. वह फलसूंड गांव में वो लगभग 2-3 साल पहले आया था. यहां उसने टायर और ट्यूब की दुकान लगाई थी. इस दौरान वह इस काम में लिप्त हो गया.

    लेडी इंस्पेक्टर सीमा जाखड़ बर्खास्त, 10 लाख रुपये लेकर फरार कराया था तस्कर, आज है शादी

    फतन और नवाब से लगातार पूछताछ जारी है
    इस दौरान वो नवाब के संपर्क में कैसे आया और किस तरह से उसने पाकिस्तान कि यात्रा की ये सब पूछताछ के बाद ही सामने आ पाएगा. फिलहाल सुरक्षा एजेंसियां फतन और नवाब से लगातार पूछताछ कर रही है. नवाब से जुड़े और भी लोगों से पूछताछ होने की संभावना जताई जा रही है.

    Tags: Pakistan ISI, Pakistan Spy, Rajasthan latest news, Rajasthan News Update

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर