लाइव टीवी

संविदाकर्मियों को नियमित करने का फैसला बहुत जल्द : मंत्री बीडी कल्ला

Sikandar Sheikh | News18 Rajasthan
Updated: October 17, 2019, 7:38 AM IST
संविदाकर्मियों को नियमित करने का फैसला बहुत जल्द : मंत्री बीडी कल्ला
मंत्री बीडी कल्ला

राजस्थान सरकार के मंत्री डॉ.बी.डी.कल्ला ने बुधवार को जैसलमेर में कहा कि संविदाकर्मियों को नियमित करने का फैसला बहुत जल्द आएगा. सरकार के स्तर पर इस दिशा में काम चल रहा है.

  • Share this:
जैसलमेर. जिले के प्रभारी मंत्री एवं ऊर्जा, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, भू-जल व कला, साहित्य संस्कृति एवं पुरातत्व मंत्री डॉ.बी.डी.कल्ला(Minister Dr. B.D.Kalla) ने जैसलमेर दौरे के दौरान कहा कि संविदाकर्मियों (Contract workers) को नियमित करने का सरकार का फैसला बहुत जल्द आएगा. इस पर काम चल रहा है. प्रभारी मंत्री ने जैसलमेर(Jaisalmer) दौरे के दौरान जिले के अधिकारियों की बैठक ली और उन्हें दिशा निर्देश दिए. मंत्री बिडी कल्ला ने 20 सूत्री कार्यक्रम (20 point program) की प्रगति की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में गंभीरता दिखाते हुए सभी सूत्रों में समय रहते शत प्रतिशत लक्ष्यों की पूर्ति करवाकर पात्र लोगों को लाभ पहुंचाएं. उन्होंने यह भी हिदायत की जिन सूत्रों में 50 प्रतिशत ही उपलब्धि अर्जित की है वे अधिकारी शीघ्र ही कार्य योजना बनाकर समय पर लक्ष्यों को अर्जित करके ए श्रेणी अर्जित कराएं.

मंत्री कल्ला ने की 20 सूत्री कार्यक्रम एवं विकास योजनाओं की प्रगति की समीक्षा 
प्रभारी मंत्री डाॅ. कल्ला कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बीस सूत्री कार्यक्रम एवं विकास योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को ये निर्देष दिए. बैठक में जिला प्रमुख अंजना मेघवाल, जिला कलेक्टर नमित मेहता, जिला पुलिस अधीक्षक डाॅ. किरण कंग, प्रधान अमरदीन फकीर, समाजसेवी गोविन्द भार्गव के साथ ही जिलास्तरीय अधिकारी उपस्थित थे . प्रभारी मंत्री ने कहा कि सरकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों का फायदा ऐसे लोगों को मिलना चाहिए जिनके लिए उनकी प्लानिंग की गई है. उन्होंने आम जन की समस्याओं को प्राथमिकता से निस्तारण करने के साथ ही पात्र लोगों को योजनाओं का भरपूर लाभ देने पर विषेष जोर दिया.

20 सूत्री कार्यक्रम एवं विकास योजनाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक में जिले के प्रभारी मंत्री बीडी कल्ला


टिड्डी नियंत्रण के संबंध में अब तक की गई कार्रवाई की भी ली जानकारी 

उन्होंने महानरेगा के तहत पक्के कार्यों के साथ ही सामुदायिक कार्यों को प्राथमिकता से लेने, महानरेगा में मजदूरी श्रमिकों को पूरी मिले इसके लिए टाॅस्क के अनुरूप कार्य करवाने की भी आवश्यकता उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत स्वीकृत आवासों का निर्माण भी समय सीमा के अंतर्गत कराने पर जोर दिया. प्रभारी मंत्री ने जैसलमेर जिले में टिड्डी नियंत्रण के संबंध में अब तक की गई कार्रवाई की जानकारी ली. उन्होंने जिले में बकाया कृषि विद्युत कनेक्शनों की जानकारी ली एवं अधीक्षण अभियंता को बाकी बचे कृषि विद्युत कनेक्शन को समय पर जारी करने के निर्देष दिए.

ये भी पढ़ें- फांसी के फंदे से लटके युवक की पुलिस की तत्परता से इस तरह बची जान
Loading...

खूब कोशिश की... लेकिन खुल ही गया वसुंधरा राजे के खिलाफ हनुमान बेनीवाल का मुंह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जैसलमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 7:38 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...