Home /News /rajasthan /

SBI के पूर्व चेयरमैन प्रतीप चौधरी की जमानत अर्जी खारिज, 14 दिन के लिये भेजा जेल

SBI के पूर्व चेयरमैन प्रतीप चौधरी की जमानत अर्जी खारिज, 14 दिन के लिये भेजा जेल

SBI के पूर्व चेयरमैन प्रतीप चौधरी को कल गिरफ्तार किया गया था.

SBI के पूर्व चेयरमैन प्रतीप चौधरी को कल गिरफ्तार किया गया था.

Pratip Chaudhary Sent to Jail: जैसलमेर होटल लोन धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार किये गये एसबीआई के पूर्व चेयरमैन प्रतीप चौधरी की मुश्किलें बढ़ गई हैं. सीजेएम जैसलमेर की कोर्ट ने उनकी जमानत अर्जी को खारिज करके 15 नवंबर तक न्यायिक अभिरक्षा भेजने के दिए आदेश दे दिये हैं. चौधरी को रविवार को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था,

अधिक पढ़ें ...

    श्रीकांत व्यास.

    जैसलमेर. जैसलमेर होटल लोन धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार किये गये एसबीआई के पूर्व चेयरमैन प्रतीप चौधरी (Pratip Chaudhary) की मुश्किलें बढ़ गई हैं. मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जैसलमेर कोर्ट ने उनकी जमानत अर्जी को खारिज (Bail application reject) कर 15 नंवबर तक न्यायिक अभिरक्षा भेजने के दिए आदेश दे दिये हैं. पूर्व चेयरमैन प्रतीप चौधरी के अधिवक्ता की ओर से ADJ कोर्ट में जमानत अर्जी लगाने की तैयारी की जा रही है. लेकिन अगर आज वहां सुनवाई नहीं हुई तो संभवतया प्रतीप चौधरी की दिवाली जेल की सलाखों के पीछे ही मनेगी.

    एसबीआई के पूर्व चेयरमैन प्रतीप चौधरी को रविवार को दिल्ली से गिरफ्तार कर आज जैसलमेर लाया गया था. उसके बाद उन्हें मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेश किया गया. उनके अधिवक्ता ने जमानत अर्जी पेश की. सीजेएम हनुमान सहाय जाट ने सुनवाई के बाद प्रतीप चौधरी की जमानत अर्जी खारिज कर उनको 15 नवंबर तक न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दे दिये. उसके बाद चौधरी को जेल ले जाया गया. इससे पहले प्रतीप चौधरी का मेडिकल करवाया गया.

    15 नवंबर तक न्यायिक अभिरक्षा में भेजा
    सुनवाई के बाद मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट हनुमान सहाय जाट ने प्रतीप चौधरी की जमानत अर्जी खारिज कर उनको 15 नवंबर तक न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दे दिये. उसके बाद चौधरी को जेल ले जाया गया. इससे पहले प्रतीप चौधरी का मेडिकल करवाया गया. आज सुनवाई के दौरान सीजेएम कोर्ट में काफी गहमागहमी रही.

    एनपीए कर प्रोपर्टी को बेच दिया गया था
    दरअसल प्रतीप चौधरी का यह मामला जैसलमेर के एक होटल ग्रुप से जुड़ा है. इस मामले में होटल ग्रुप द्वारा 2008 में 24 करोड़ रुपये का लोन एसबीआई बैंक से लिया गया था. जब होटल ग्रुप द्वारा लोन की पूरी किस्तें नहीं भरी गई इसकी रिकवरी करने के लिए बैंक ने लोन के एवज में आरबीआई नियम के विरुद्ध जाकर प्रॉपर्टी को जब्त करके एनपीए कर लिया. आरोप है कि बाद में प्रोपर्टी का गलत तरीके से बेचान भी कर दिया गया. वर्तमान में इस प्रॉपर्टी की कीमत लगभग 200 करोड़ रुपए बताई जा रही है.

    Tags: Rajasthan latest news, Rajasthan News Update

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर