भारत-पाक बॉर्डर क्रॉस करने पहुंचा संदिग्ध पकड़ा गया, राजस्थान में BSF की कार्रवाई

बॉर्डर पर मुस्तैद बीएसएफ के जवान (File Photo)
बॉर्डर पर मुस्तैद बीएसएफ के जवान (File Photo)

राजस्थान (Rajasthan) में भारत-पाकिस्तान (India-Pakistan) सीमावर्ती तनोट क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल (BSF) की 139वीं वाहिनी के जवानों ने एक संदिग्ध को पकड़ा है.

  • Share this:
जैसलमेर. राजस्थान (Rajasthan) में भारत-पाकिस्तान (India-Pakistan) सीमावर्ती तनोट क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल (BSF) की 139वीं वाहिनी के जवानों ने एक संदिग्ध को पकड़ा है. इन दिनों चीन व पाकिस्तान के साथ चल रहे तनाव को देखते हुए सीमा सुरक्षा बल काफी चौकस है. सीमा क्षेत्र में इस प्रकार के संदिग्धों का पहुंचना सुरक्षा की दृष्टि से खतरा साबित हो सकता है. संदिग्ध सीमाक्षेत्र में किस रास्ते से पहुंचा इसकी जानकारी नहीं मिली पाई. प्रथम दृष्टया पकड़े गए संदिग्ध व्यक्ति का मानसिक संतुलन ठीक नहीं लग रहा है.

जानकारी के अनुसार यह संदिग्ध तनोट क्षेत्र में भारत पाक सीमा पार करने की नीयत से सीमा के निकट पहुंच गया था, जिसे सीमा सुरक्षा बल के सजग जवानों ने सीमा रेखा से 500 मीटर अंदर ही पकड़ लिया. पूछताछ करने पर संदिग्ध अपना नाम नंदू बता रहा है. इसके अलावा कुछ नहीं बोल पा रहा है. ऐसे में पता नहीं चल पाया कि ये संदिग्ध कहां का रहने वाला है और यहां तक कैसे पहुंचा.

बीएसएफ ने पुलिस को सौंपा
सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने संदिग्ध का कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य परीक्षण करवा कर रामगढ़ पुलिस के सुपुर्द कर दिया. अब सुरक्षा एजेन्सियों द्वारा संयुक्त रूप से पूछताछ की जाएगी. गौरतलब है कि राजस्थान के सीमावर्ती इलाकों में संदिग्ध गतिविधियों को देखते हुए चौकसी बढ़ा दी गई. इसके तहत ही संदिग्ध को पकड़ा गया है. पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज