पोकरण के पास झोपड़ियों में आग लगने से कृषि सामग्री स्वाहा

ETV Rajasthan
Updated: September 17, 2017, 1:34 PM IST
पोकरण के पास झोपड़ियों में आग लगने से कृषि सामग्री स्वाहा
पोकरण तहसील के डेलासर गांव में आग लगने से तीन झोपड़ी खाक हो गई.
ETV Rajasthan
Updated: September 17, 2017, 1:34 PM IST
जैसलमेर जिले में पोकरण के पास आग लगने से तीन झोपड़ी जल गई. आगजनि में झोपड़ियों में रखी पूरी सामग्री खाक में तब्दील हो गई. घटना के दौरान कोई भी व्यक्ति झोपड़ियों के अंदर नहीं था. पीड़ितों ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है.

पोकरण तहसील के लाठी क्षेत्र के समीपवर्ती डेलासर गांव में यह घटना हुई. घटना के वक्त पीड़ित आसूराम पुत्र जुगताराम, मखणी पत्नी ताराराम और जुगताराम पुत्र पारूराम खेत में काम कर रहे थे.
दोपहर के वक्त झोपड़ियों में अचानक आग लग गई. धुआं उठता देख पड़ोस के लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया. लेकिन आग की लपटें इतनी तेज थीं कि वह उस पर काबू नहीं पा सके.

मामले की शिकायत पीड़ितों ने लाठी पुलिस थाने में दर्ज करवाई है. सोढ़ाकोर के सरपंच योगेश्वर भारती ने मौके पर पहुंचकर घटना का मुआयना किया और पीड़ित परिवारों को सरकार की ओर से आर्थिक सहायता दिलाने की बात कही.

पीड़ितों के अनुसार आगजनि से जुगताराम की झोपड़ी में खाद, कीटनाशक, 50 किलो जीरा, 20 किलो ईसब, 30 किलो रायड़ा, पलंग, बिस्तर आदि सामग्री खाक हो गई. वहीं आसूराम के झोपड़े में रखे बिस्तर, कीटनाशक, टीवी आदि जल सामग्री जल गई. इसी प्रकार मखणी पत्नी ताराराम के झोपड़े में रखा स्टोव, बाजार की दो बोरी, दो बोरी गेहूं, कपड़े, बिस्तर, चारपाई आदि सामान खाक हो गया है.
First published: September 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर