Home /News /rajasthan /

पोकरण में दो चिंकारा का शिकार, अवशेष मिलने से वन विभाग में हड़कंप

पोकरण में दो चिंकारा का शिकार, अवशेष मिलने से वन विभाग में हड़कंप

चिंकारा (फाइल चित्र)

चिंकारा (फाइल चित्र)

ताजा मामला पोकरण उपखण्ड के उजला गांव का है. यहां सोमवार को चिंकारा हिरण के अवशेष मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई क्योंकि विश्नोई समाज में इसको लेकर बहुत आस्था है. इस मामले की ग्रामीणों ने वन विभाग को इसकी जानकरी दी तो उसके अधिकारी दौड़ते हुए वहां पहुंचे.

अधिक पढ़ें ...
पोकरण में वन्यजीव बाहुल्य क्षेत्र होने के बावजूद के बावजूद यहां उनके लिए किसी भी प्रकार के सुरक्षा के विशेष इंतजाम नहीं किए गए हैं. आये दिन यहां वन्यजीवों के शिकार की घटनायें सामने आ रही हैं जिसके चलते वन्यजीवों की संख्या में कमी होती नजर आ रही है वन्यजीव यहां कभी आवारा कुत्तों तो कभी शिकारियों का ग्रास बन रहे हैं. ताजा मामला पोकरण उपखण्ड के उजला गांव का है. यहां सोमवार को दो चिंकारा हिरण के अवशेष मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई क्योंकि विश्नोई समाज में इसको लेकर बहुत आस्था है.

यह वही चिंकारा जाति के हिरन हैं जिनके शिकार के आरोप में सलमान, सैफ, तब्बू सहित आधा दर्जन फिल्मी सितारों पर केस चला और सलमान को सजा भी हुई. सोमवार को दो चिंकारा के अवशेष मिलने की सूचना पर वन्यजीव प्रेमी व ग्रामीण मौके पर पहुंचे व रोष जताया.

जैसलमेर जनपद के पोकरण में हुए इस मामले की ग्रामीणों ने वन विभाग को इसकी जानकरी दी तो उसके अधिकारी दौड़ते हुए वहां पहुंचे.वन विभाग ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आसपास के गांव में पूछताछ शुरू कर दी है. यह भी पूछा जा रहा है कि पिछले कुछ दिन में कोई शिकारी दल तो ग्रामीणों ने नहीं देखा.जो अवशेष मिले हैं, उन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है.

यह भी देखिए - गहलोत का मंत्रिमंडल: पहली बार बने मंत्री तो खिले चेहरे, ये हैं प्रदेश के नए राज्यमंत्री

यह भी देखिए - एकजुटता का संदेश: बस से एक साथ राजभवन पहुंचा गहलोत का मंत्रिमंडल

Tags: Jaisalmer news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर