• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Jaisalmer News: ब्रिज के फाउंडेशन के लिये खोदे गये गड्डे में भारी बारिश से भरा पानी, डूबने से युवक की मौत

Jaisalmer News: ब्रिज के फाउंडेशन के लिये खोदे गये गड्डे में भारी बारिश से भरा पानी, डूबने से युवक की मौत

जैसलमेर में जहां ये गड्डा बना है वह काफी लंबा चौड़ा और 20-22 फीट गहरा है. इसके केवल एक तरफ ही बेरीकेडिंग की हुई थी. बाकी तीन तरफ पतली रस्सियां लगाई हुई थी.

जैसलमेर में जहां ये गड्डा बना है वह काफी लंबा चौड़ा और 20-22 फीट गहरा है. इसके केवल एक तरफ ही बेरीकेडिंग की हुई थी. बाकी तीन तरफ पतली रस्सियां लगाई हुई थी.

Heavy Rain in Jaisalmer: स्वर्णनगरी जैसलमेर में सोमवार को हुई भारी बारिश ने एक युवक की जान ले ली. बारिश के कारण यहां ओवर ब्रिज के फांउडेशन के लिये खोदे गये करीब 20-22 फीट गहरे और लंबे-चौड़े गड्डे में पानी भर गया. इसमें डूबने से एक युवक की मौत हो गई.

  • Share this:

    श्रीकांत व्यास.

    जैसलमेर. पश्चिमी राजस्थान में भारत-पाकिस्तान के बॉर्डर पर स्थित जैसलमेर शहर (Jaisalmer) में सोमवार रात बड़ा हादसा हो गया. यहां हुई भारी बारिश (Heavy rain) के कारण सड़क पर बने करीब 20-22 फीट गहरे गड्डे में पानी भर गया. इस गड्डे में एक युवक गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई. सूचना पर पूरी रात चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद मंगलवार तड़के युवक के शव को उसमें से निकाला गया. हादसा जैसलमेर के ट्रांसपोर्ट नगर चौराहे पर हुआ. यहां पर भारतमाला प्रोजेक्ट (Bharatmala Project) के तहत बन रहे ओवर ब्रिज के फाउंडेशन के लिये लंबा चौड़ा गहरा गड्ढा खोदा हुआ था. उसमें बारिश की वजह से पानी भर गया था.

    जानकारी के अनुसार सोमवार शाम को जैसलमेर में डेढ़ घंटे तक लगातार तेज बारिश हुई. इसकी वजह से शहर में जगह-जगह पानी भर गया. शहर के ट्रांसपोर्ट नगर में रहने वाला हिमांशु (20) उस समय अपने घर की तरफ लौट रहा था. हिमांशु के परिजनों के अनुसार उसने उन्हें फोन कर ट्रांसपोर्ट नगर सर्किल पर लेने के लिए बुलाया. हिमांशु को लेने के लिये जब उसके पिता सर्किल पहुंचे तो वह वहां नजर नहीं आया. उसका फोन भी बंद आ रहा था. पिता ने हिमांशु को काफी तलाश किया है लेकिन वह कहीं नहीं मिला.

    REET परीक्षा में पत्नियों को नकल कराते 2 पुलिसवाले गिरफ्तार, 1.30 घंटे पहले मोबाइल पर आ गया था पेपर

    परिजनों की आशंका पर पहुंचा नगर परिषद और प्रशासनिक अमला
    इस पर परिजनों को आशंका हुई कि वह ट्रांसपोर्ट नगर सर्किल पर बन रहे ओवर ब्रिज के फाउंडेशन के गड्डे में गिर गया है. उसमें काफी पानी भरा हुआ था. परिजनों की आशंका पर पुलिस ने प्रशासन और नगर परिषद को सूचित किया. नगर परिषद और प्रशासन की टीम रातभर गहरे गड्ढे में से पानी बाहर निकाल कर युवक को तलाशती रही. मंगलवार को तड़के 4 बजे हिमांशु का शव मिला. नगर परिषद कर्मचारी वाजिद अली, इकबाल खान और पवन कुमार गोस्वामी ने हिमांशु का शव निकाला. बेटे का शव देखकर परिजन बिलख पड़े. पुलिस ने शव को जिला चिकित्सालय की मोर्चरी के रखवाया है. वहां आज उसके शव का पोस्टमार्टम करवाया जायेगा.

    REET Exam: नकल रोकने के लिये सतर्कता के नाम पर परीक्षार्थियों के यूं काटे गये कपड़े, Watch Video

    ठेकेदार की लापरवाही आई सामने
    जानकारी के अनुसार जहां ये गड्डा बना है वह काफी लंबा चौड़ा और 20-22 फीट गहरा है. इसके केवल एक तरफ ही बेरीकेडिंग की हुई थी. बाकी तीन तरफ पतली रस्सियां लगाई हुई थी. यहां सीसीसीटी कैमरे लगे हुये जरुर हैं, लेकिन वे काम नहीं कर रहे हैं. इसके कारण अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि युवक गड्डे में गिरा कैसे ?

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज