राजस्थान: जैसलमेर में जमकर बरसे बादल, करीब 2.30 घंटे हुई बारिश, मौसम की फिजां बदली

जैसलमेर में आज अलसुबह करीब 5 बजे मौसम ने पलटा खाया. उसके बाद जमकर बारिश हुई.

Rajasthan Weather Update: मौसम में लगातार आ रहे बदलावों के बीच आज जैसलमेर में सुबह करीब ढाई घंटे तक जमकर बारिश (Rain) हुई. मानसून पूर्व की बारिश ने जैसलमेर (Jaisalmer) जिला मुख्यालय और ग्रामीण इलकों में मौसम की फिजां बदलकर रख दी.

  • Share this:
    श्रीकांत व्यास

    जैसलमेर. पिछले कई दिनों से आंधी अंधड़ के जद में आ रहे पश्चिमी राजस्थान में स्थित स्वर्णनगरी जैसलमेर (Jaisalmer) में आज इन्द्रदेव जमकर मेहरबान हुये. यहां करीब ढाई घंटे तक जमकर बादल बरसे (Rain) हैं. इससे नाले-परनाले बह निकले. सड़कें दरिया बन गईं. इस दौरान चली ठंडी हवाओं ने मौसम की फिजां ही बदल दी. जैसलमेर में अलसुबह से ही झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया था. यह रुक रुककर जारी है. इससे बारिश से मौसम में ठंडक घुल गई है.

    मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक राजस्थान के कई इलाकों में मौसम ने आज फिर अंगड़ाई ली है. पिछले 2 दिनों से तेज गर्मी में तप रहे जैसलमेर में आज अलसुबह करीब 5 बजे मौसम ने पलटा खाया. पहले तेज धूल भरी हवायें चलीं. कुछ ही देर में बादल छा गये और देखते ही देखते 6 बजे जबर्दस्त तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई. जैसलमेर में अभी भी रुक-रुककर बारिश का दौर जारी है. बारिश के कारण सड़कों पर पानी बह निकला है. इस बदलाव से स्वर्ण नगरी का मौसम खुशनुमा हो गया है.

    रामगढ़ में भी बादल जमकर बरसे
    जैसलमेर जिला मुख्यालय के अलावा जिले के रामगढ़ में भी बादल जमकर बरसे हैं. रामगढ़ में सुबह जमकर बारिश हुई. फलसूंड इलाके में मौसम का मिजाज बदला- बदला सा नजर आया. वहां भी सुबह ही आसमान में बादल छा गए थे उसके बाद तेज गर्जना के साथ बारिश का दौर शुरू हो गया. बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं. किसानों के अनुसार इस बारिश से आगामी खरीफ फसल को काफी फायदा होगा. अच्छी बारिश होने के कारण जल्द बुवाई भी शुरू हो सकती है.

    सड़कों पर भरा पानी
    जैसलमेर में बरसाती पानी एकत्र होने कई मार्ग अवरुद्ध हो गए. निकासी के अभाव में मुख्य बाजार में भारी मात्रा में पानी एकत्र हो गया. इसके कारण आमजन को आवागमन में परेशानी उठानी पड़ रही है. वहीं कस्बों में टूटी सड़कों के कारण आसपास के इलाके में गंदा पानी एकत्रित हो गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.