लाइव टीवी

जब लोगों की जान बचाने के लिए सड़क पर उतरे यमराज, पढ़ाया ट्रैफिक नियमों का पाठ
Jaisalmer News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 7, 2020, 2:47 PM IST
जब लोगों की जान बचाने के लिए सड़क पर उतरे यमराज, पढ़ाया ट्रैफिक नियमों का पाठ
सड़क सुरक्षा सप्ताह के एक कार्यक्रम के दौैरान खुद यमराज ने ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया.

यमराज से किसे डर नहीं लगता. आम लोग यमराज का नाम सुनकर हमेशा दूर भागने का प्रयास करते हैं. लेकिन अगर यमराज खुद आपकी जान बचाने के लिए आ जाए तो ये तो हैरत की बात हो जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 7, 2020, 2:47 PM IST
  • Share this:
जैसलमेर. यमराज से किसे डर नहीं लगता. आम लोग यमराज का नाम सुनकर डर जाते हैं. लेकिन अगर यमराज खुद आपकी जान बचाने के लिए आ जाए तो ये तो थोड़ी हैरत की बात हो जाएगी. जी हां, राजस्थान (Rajasthan) के जैसलमेर (Jaisalmwer) में ऐसा हुआ है. यहां खुद यमराज सड़क पर उतर कर ट्रैफिक नियमों का पाठ पढ़ा रहे हैं. दरअसल जैसलमेर में यमराज का स्वांग रचकर लोगों को हेलमेट और सीट बेल्ट पहनने के लिए प्रेरित किया जा रहा है. यह अभियान यातयात पुलिस ने वाहन चालकों के बीच जागरूकता के लिए चलाया है.

आम लोगों को बताया ट्रैफिक रूल्स
इस दौरान यातायात पुलिस ने खुद यमराज को सड़क पर उतार दिया. जिससे आम लोगों को ट्रैफिक रूल्स के पालन करने के लिए जागरूक किया जा सके. इस यमराज ने सड़क दुर्घटना बचाव के तरीके भी बताए. जिले में 31वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान यह कार्यक्रम हुआ.

पहल की हुई सराहना

इस दौरान एयर फोर्स चौराहा पर आमजन को हेलमेट एवं सीट बेल्ट के महत्व को समझाते हुए यातायात नियमों की जानकारी दी गई. कार्यक्रम में जैसलमेर नगर परिषद के सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने भी भाग लिया. उन्होंने यातायात पुलिस के इस पहल की सराहना की.

दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए लगे साईन बोर्ड
दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने हेतु साईन बोर्ड लगाए गए. जैसलमेर के एयर फोर्स चौराहा, अमर सागर तिराहा एवं पोकरण में इस तरह के साईन बोर्ड लगाए गए है. जिससे आम लोगों को किसी भी तरह की असुविधा का सामना नहीं करना पड़े. साथ ही यातायात नियमों के पालन के लिए जागरूक किया जा सके.नियमों का पालन करने की हुई अपील
एसपी जैसलमेर डॉ किरन कंग सिध्दू ने यातायात नियमो का पालन करने की अपील की है. ताकि लोग अपने परिवार के पास सुरक्षित पहुंच सके.

ये भी पढ़ें: 

RPSC के खिलाफ धरना दे रहे बेरोजगार अभ्यर्थियों ने मांगी 'भीख',ये है पूरा मामला

श्रीगंगानगर: रॉड से ताबड़तोड़ हमला कर नशेड़ी बेटे ने मां को उतारा मौत के घाट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जैसलमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 2:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर