Home /News /rajasthan /

14 people rescued after car gets stuck in floodwater in jalore district of rajasthan see photos nodps

Rajasthan: नदी में आई अचानक बाढ़, पुल पर फंस गई कार और 14 लोग, ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत कर किया रेस्क्यू

पुलिस और ग्रामीणों ने ढाई घंटे रेस्क्यू कर लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला.

पुलिस और ग्रामीणों ने ढाई घंटे रेस्क्यू कर लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला.

जालोर के खारी नदी में शनिवार को अचानक पानी के तेज बहाव में मारुति वैन फंस गई. गाड़ी में बैठे 14 लोग भी पानी में अटक गए. इसके बाद पुलिस प्रशासन व ग्रामीणों द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. पुलिस और ग्रामीणों की मदद से सभी को सुरक्षित बाहर निकाला गया. जानकारी के मुताबिक सभी लोग मारुती में सवार होकर रामदेवरा दर्शन करने जा रहे थे. इसी दौरान खारी नदी पर अचानक पानी का बहाव बढ़ जाने के कारण कार फंस गई. जिससे सभी यात्री भी यहीं फंसे रहे. हालांकि सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

श्याम सुंदर, जालोर. राजस्थान के जालोर जिले में पिछले 2 दिन से बारिश का दौर जारी रहने से खारी नदी में उफान आ गई. इससे शनिवार सुबह रामदेवरा जाने वाले 14 लोग गाड़ी सहित खारी नदी में फंस गए. पुलिस और ग्रामीणों ने ढाई घंटे रेस्क्यू कर उनको बाहर निकाला. इसके बाद जातरू रामसापीर के जयकारे लगाते हुए रुणिचा के लिए रवाना हो गए.बता दें कि सिरोही जिले से 14 पैदल रामदेवरा यात्रियों का जत्था शुक्रवार देर रात सियाना गांव में पहुंचा. यह दल सियाना की सुकड़ी नदी को पारकर देवदा गांव से जालोर होकर जाने के लिए निकला था.

शनिवार सुबह सियाना के देवदा मार्ग पर खारी नदी का पानी उफान पर आने से 14 यात्री गाड़ी सहित फंस गए. पानी के तेज बहाव को देखकर कुछ जातरू देवदा की तरफ जान बचाकर भाग गए. लेकिन चार-पांच के मारुति वैन में फंस जाने की सूचना पाकर सियाना पुलिस चौकी के सहायक उपनिरीक्षक भूराराम, हेड कॉन्स्टेबल राजाराम, कॉन्स्टेबल रामनिवास जाट, बबलू मीना ने मौके पर पहुंचे. घटनास्थल का जायजा लेकर इसकी सूचना बागरा थानाधिकारी तेजूसिंह राठौड़ को दी गई. इसके बाद लोहे का तार और रस्सी की सहायता से करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद ट्रैक्टरों की सहायता से लोगों को बाहर निकाला गया.

जिले में जारी है बारिश का दौर
शुक्रवार देर रात को झमाझम बरसात के बाद सियाना आकोली का विरोली नाला, उनला नाला, कानदर रायपुरिया की आती नदी, सिवना, सुमेरगढ़ खेड़ा की बांडी नदी, चांदना के कटकेश्वर महादेव नाला समेत कई नाले उफान पर रहे. इससे तालाबों में पानी की तेज आवक हुई. मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि 13 से 17 अगस्त तक जिले में मध्यम बारिश रहने की संभावना है. कई जगहों पर भारी बारिश की भी चेतावनी दी गई है. बागरा थानाधिकारी तेज सिंह ने बताया कि 2017 में इसी जगह पर जालोर पुलिस विभाग की भी गाड़ी बह गई थी. गनीमत रही कि समय रहते सकुशल बाहर निकाल दिया गया था.

Tags: Rajasthan news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर