Home /News /rajasthan /

Rajasthan News: जालोर में पानी न मिलने से 5 वर्षीय बच्ची की रेतीले धोरों में मौत, बुजुर्ग नानी हुईं बेहोश

Rajasthan News: जालोर में पानी न मिलने से 5 वर्षीय बच्ची की रेतीले धोरों में मौत, बुजुर्ग नानी हुईं बेहोश

बुजुर्ग महिला को पानी पिलाते पुलिसकर्मी.

बुजुर्ग महिला को पानी पिलाते पुलिसकर्मी.

5-year-old innocent girl dies due to lack of water: जालोर में पानी न मिलने से 5 साल की एक मासूम बच्ची की रेतीले धोरों में प्यास के कारण तड़प-तड़पकर मौत हो गई. वहीं, उसकी बुजुर्ग नानी बेहोश हो गईं.

    श्याम विश्नोई

    जालोर. राजस्थान के जालोर जिले में पानी (Water) न मिलने से रेतीले धोरों (Sand dunes) में 5 साल की एक मासूम बच्ची की मौत हो गई. वहीं, उसकी नानी भी उसके पास ही बेहोश पड़ी मिलीं. ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बुजुर्ग महिला को पानी पिलाकर स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया है. मासूम के शव का पोस्टमार्टम करके उसे परिजनों को सौंप दिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी उसकी मौत का कारण पानी न मिलना बताया गया है.

    जानकारी के अनुसार, यह दर्दनाक घटना जालोर जिले के रानीवाड़ा क्षेत्र के रोड़ा गांव में रविवार को हुई बतायी जा रही है. यहां रविवार को दोपहर में करीब 45 डिग्री की तेज धूप में पानी नहीं मिलने की वजह से मासूम बच्‍ची अंजली ने दम तोड़ दिया. उसकी नानी सुखी देवी बेहोशी की हालत में उसके पास पड़ी मिलीं. स्थानीय लोगों ने जब पुलिस को इसकी सूचना दी तो उसने बुजुर्ग महिला को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया.

    20 से 25 किलोमीटर का सफर तय किया
    बताया जा रहा है कि सुखी देवी अपनी दोहती अंजलि के साथ सिरोही के पास रायपुर से दोपहर में रानीवाड़ा क्षेत्र के डूंगरी स्थित अपने घर आ रही थीं. कोरोना काल के चलते वाहनों की आवाजाही बंद होने के कारण उन्‍हें कोई साधन नहीं मिला. इस पर वह अपनी पांच वर्षीय नातिन के साथ पैदल ही अपने गांव चल पड़ीं. करीब 20 से 25 किलोमीटर का सफर तय करने से दोनों बुरी तरह से थक गई थीं.

    प्यास से नानी-नातिन बेहाल
    इसी दौरान रेतीले धोरों में दोनों प्यास से बेहाल हो गईं. पानी न मिलने से रोड़ा गांव के पास जहां मासूम अंजलि की मौत हो गई, वहीं सुखी देवी बेहोश होकर गिर गईं. कोरोना काल और गर्मी का मौसम होने के कारण काफी देर से कोई उधर से गुजरा भी नहीं तो लोगों को घटना की जानकारी भी नहीं मिल पाई. जब जानकारी मिली तब तक काफी देर हो चुकी थी.

    Tags: Accident, Heat Wave, Rajasthan latest news, Water

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर