लाइव टीवी

ACB ने राशन डीलरों से 40 हजार की रिश्वत लेते जिला रसद अधिकारी को किया गिरफ्तार

News18 Rajasthan
Updated: October 17, 2019, 2:04 PM IST
ACB ने राशन डीलरों से 40 हजार की रिश्वत लेते जिला रसद अधिकारी को किया गिरफ्तार
जालोर में एसीबी की टीम ने रिश्वतखोर जिला रसद अधिकारी को रंगे हाथों किया गिरफ्तार (सांकेतिक तस्वीर)

जालोर जिले में एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए जिला रसद अधिकारी को 40 हज़ार की रिश्वत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार किया.

  • Share this:
जालोर. राजस्थान के जालोर (jalore) जिले में एसीबी(Anti Corruption Bureau ) की टीम ने कार्रवाई करते हुए जिला रसद अधिकारी(District Logistics Officer) को 40 हज़ार की रिश्वत (bribe) लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार किया. यह कार्रवाई जालोर और सिरोही जिले की एसीबी की टीम ने एक साथ मिलकर की. बताया जा रहा है कि जिला रसद अधिकारी ने यह रिश्वत राशन डीलरों (Ration dealers) से ली जा रही थी. फिलहाल एसीबी की टीम आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है.

प्राधिकार पत्र निलम्बित करने की धमकी देकर मांग रहा था रिश्वत

जानकारी के अनुसार गुरुवार को सुबह को जिला रसद अधिकारी मोहनलाल देव को 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया. जिले के राशन दुकानदारों के प्राधिकार पत्र निलम्बित करने की धमकी देकर वह चार लाख रुपए की रिश्वत की पहली किश्त ले रहा था. सर्किट हाउस में रिश्वत लेते एसीबी ने उसे दबोच लिया. उप अधीक्षक पुलिस एसीबी जालौर अन्नराज ने बताया कि सिरोही के रसद अधिकारी मोहनलाल ने इन दुकानों के प्राधिकार पत्र निलम्बित करने की धमकी देकर प्रति दुकानदार एक-एक हजार रुपए एकत्र कर कुल 4 लाख रुपए की मांग की. यह मांग राजस्थान राज्य अधिकृत राशन विक्रेता नियोजक संघ जिला सिरोही के जिला अध्यक्ष मुकेश कुमार अग्रवाल से की गई थी.

सर्किट हाउस में 40 हजार की रिश्वत लेते जिला रसद अधिकारी हुआ गिरफ्तार
सर्किट हाउस में 40 हजार की रिश्वत लेते जिला रसद अधिकारी हुआ गिरफ्तार


 जिला रसद अधिकारी को सर्किट हाउस से रंगे हाथों किया गिरफ्तार

शिकायत के सत्यापन के दौरान मोहनलाल ने मुकेश कुमार से एक बार फिर प्रति दुकानदार एक-एक हजार रुपए की मांग की. सुबह चार लाख रुपए की पहली किश्त के रूप में मुकेश कुमार चालीस हजार रुपए लेकर सर्किट हाउस में ठहरे मोहनलाल के पास पहुंचा, उसके 40 हजार रुपए थमाते ही एसीबी की टीम ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया और उसकी जेब से 40 हजार रुपए बरामद कर उसे गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें-दिवाली से पहले इन दिग्गज नेताओं को गहलोत सरकार ने दिया झटका, अगले महीने से पेंशन बंद
Loading...

यह भी पढ़ें-आओ मनाएं 'दीवाली खुशियों वाली', मिट्टी के दीपक जलाएं, जयपुर में छात्राओं ने की शुरुआत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जालोर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 1:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...