लाइव टीवी
Elec-widget

एसीबी ने भूमि विकास बैंक मैनेजर को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते दबोचा

News18 Rajasthan
Updated: November 13, 2019, 2:59 PM IST
एसीबी ने भूमि विकास बैंक मैनेजर को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते दबोचा
एसीबी ने भूमि विकास बैंक के मैनेजर मुकेश कुमार मीणा को 5 हजार रुपये की रिश्वत के साथ किया गिरफ्तार

जालोर (Jalore) जिले में एसीबी (anti corruption bureau) की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बैंक के मैनेजर (bank manger) को 5 हजार रुपये की रिश्वत (bribe) लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आरोपी बैंक मैनेजर ने यह राशि किसान से ऋण माफी का प्रमाण पत्र जारी करने की एवज में ली थी.

  • Share this:
जालोर. राजस्थान के जालोर (Jalore) जिले में एसीबी (anti corruption bureau) की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बैंक के मैनेजर (bank manger) को 5 हजार रुपये की रिश्वत (bribe) लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आरोपी बैंक मैनेजर ने यह राशि किसान से ऋण माफी का प्रमाण पत्र जारी करने की एवज में ली थी. बता दें कि आरोपी भूमि विकास बैंक (bhoomi vikas bank) में मैनेजर के पद पर कार्यरत है. फिलहाल पुलिस आरोपी बैंक मैनेजर से पूछताछ कर मामले की जांच में जुटी है.

ऋण माफी का प्रमाण पत्र जारी करने के एवज में मांगी थी रिश्वत

मामला जिले के भीनमाल की है, जहां एसीबी की टीम ने भूमि विकास बैंक के मैनेजर मुकेश कुमार मीणा को 5 हजार रुपये की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया. बता दें कि भीनमाल के पास के पुनासा गांव के किसान नारायण ने एसीबी कार्यालय में शिकायत दर्ज करवाई थी. पीड़ित किसान ने शिकायत में बताया था कि राज्य सरकार द्वारा ऋण माफी योजना में उसका 50 हजार रुपये बैंक से ऋण माफ हो चुका, लेकिन बैंक द्वारा ऋण माफी प्रमाण पत्र जारी करने के लिए मैनेजर मुकेश कुमार द्वारा 5 हजार रुपए की रिश्वत मांगी जा रही है.

रिश्वतखोर बैंक मैनेजर से पूछताछ में जुटी पुलिस

परिवादी किसान की शिकायत पर एसीबी ने एक टीम गठित की. शिकायत का सत्यापन होने के बाद आज एसीबी की टीम ने ट्रैप की योजना बनाकर नारायण को पांच हजार रुपए के साथ मुकेश मीणा के पास भेजा. जैसे ही नारायण द्वारा मैनेजर मुकेश कुमार से ऋण माफी प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए 5 हजार की रिश्वत बैंक मैनेजर को दी गई, जिस पर एसीबी के डीएसपी अनराज पुरोहित ने बैंक मैनेजर को 5 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

( जालोर से हरिपाल सिंह की रिपोर्ट )

यह भी पढ़ें- बारां: फर्जी मुनीम बनकर आया और दुकानदार से ठग ले गया 93 हजार रुपए
Loading...

यह भी पढ़ें- मंदिर बनाकर हिन्दू-मुस्लिम एकता और भाईचारे की मिसाल पेश कर रहे मजीद मलिक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जालोर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 2:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...