लाइव टीवी

भीलवाड़ा से जालोर पहुंचे CM अशोक गहलोत, गोपाष्टमी पर पथमेड़ा में उतारी गौमाता की आरती

News18Hindi
Updated: November 4, 2019, 7:57 PM IST
भीलवाड़ा से जालोर पहुंचे CM अशोक गहलोत, गोपाष्टमी पर पथमेड़ा में उतारी गौमाता की आरती
गोपाअष्टमी उत्सव के अवसर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जालोर के पथमेड़ा गोधाम पहुंचे.

गोपाअष्टमी (Gopastami) उत्सव के अवसर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने जालोर के पथमेड़ा गोधाम (Shri Pathmeda Godham Mahatirth) में गौमाता की आरती की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2019, 7:57 PM IST
  • Share this:
जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) अपने भीलवाड़ा (Bhilwara), जालोर (Jalore) और बाड़मेर (Barmer) जिलों के एक दिवसीय दौरे सोमवार को जालोर के पथमेड़ा गोधाम (Shri Pathmeda Godham Mahatirth) पहुंचे. दीपावली (Diwali) के दूसरे दिन होने वाली गोवर्धन पूजा (Govardhan Puja) के सात दिन बाद यानी 4 नवंबर को गोपाअष्टमी (Gopastami) उत्सव के अवसर पर सीएम गहलोत ने यहां गौमाता की आरती की. इससे पहले अपने प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार सीएम जयपुर से रवाना होकर भीलवाड़ा जिले के करेड़ा पहुंच कर वहां राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में निशुल्क शल्य चिकित्सा शिविर का अवलोकन किया. वहां से पथमेड़ा गोधाम पहुंचे और कामधेनू शक्तिपीठ के स्थापना महोत्सव में शिरकत की.



करेड़ा में निशुल्क सर्जरी कैंप में पहुंचे सीएम
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को भीलवाड़ा जिले के करेड़ा में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में आयोजित निशुल्क शल्य चिकित्सा शिविर का अवलोकन किया. उन्होंने मरीजों से बातचीत कर उनकी बीमारी और इलाज के बारे में जानकारी ली. गहलोत ने इस अवसर पर वहां उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान को चिकित्सा के क्षेत्र में देश में सिरमौर बनाने के लिए राज्य सरकार ने प्रदेश में निशुल्क दवा योजना, निशुल्क जांच योजना सहित विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं लागू की हैं. प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति को अच्छे स्वास्थ्य का अधिकार है और सरकार इसके लिए प्रतिबद्ध है.
Loading...

ashok gehlot, rajasthan
करेड़ा में आयोजित निशुल्क शल्य चिकित्सा शिविर में पहुंचे सीएम अशोक गहलोत.


रोगों से बचाव की आदत डालें
मुख्यमंत्री ने बीमारियों से बचाव के लिए स्वस्थ आदतें अपनाने पर जोर देते हुए कहा कि इसके लिए जल्द ही एक अभियान प्रारंभ किया जाएगा. उन्होंने कहा कि अभियान चलाकर लोगों को पर्यावरण की सुरक्षा, रोगों से बचाव एवं सही खान-पान की आदतें विकसित करने के लिए पे्ररित किया जाएगा. गहलोत ने चिकित्सा शिविर के आयोजन पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि जनसहयोग से बड़ी संख्या में ऐसे कार्यक्रम आयोजित किए जाने चाहिए. शिविर में विभिन्न बीमारियों की शल्यक्रिया सहित आवश्यक चिकित्सा प्रदान कर मरीजों को राहत दी जा रही है. मुख्यमंत्री और चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने दिव्यांगों को बैट्री-चालित तिपहिया वाहन भी वितरित किए.
ये भी पढ़ें-
जैसलमेर में फ्रांसीसी युवती ने रचाई भारतीय युवती से शादी, गुपचुप पहुंचे VIP मेहमान
RCA की पहली EGM में हंगामा, विरोध में उतरे जिला संघ पदाधिकारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जालोर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 7:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...