Home /News /rajasthan /

dalit child of class iii in jalore dies after being badly beaten up in school heart wrenching incident in rajasthan rjsr

Rajasthan: दलित छात्र ने स्कूल में छू लिया था मटकी को! टीचर ने पीटा तो कान की नस फटी, मौत

जालोर में सायला इलाके में दलित छात्र की स्कूल में पिटाई से मौत के बाद सुराणा गांव में मातम पसरा हुआ है.

जालोर में सायला इलाके में दलित छात्र की स्कूल में पिटाई से मौत के बाद सुराणा गांव में मातम पसरा हुआ है.

राजस्थान में स्कूल में पिटाई से दलित छात्र की मौत: राजस्थान के जालोर (Jalore) जिले के सायला थाना इलाके के सुराणा गांव में प्राइवेट स्कूल में तीसरी कक्षा के एक दलित छात्र को टीचर ने इतनी बुरी तरह से पीटा (Dalit student assaulted) की उसकी मौत हो गई. परिजनों का आरोप है बच्चे को इसलिये पीटा गया था कि उसने पानी की मटकी को छू दिया था. मारपीट में बच्चे के कान की नस फट गई. इलाज के दौरान शनिवार को उसकी मौत हो गई. पढ़ें घटनाक्रम से जुड़े ताजा अपडेट.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

इंद्र मेघवाल सुराणा गांव के सरस्वती विद्या मंदिर में तीसरी कक्षा में पढ़ता था
25 दिन के इलाज के बाद बच्चे की शनिवार को अहमदाबाद में मौत हो गई

श्याम सुंदर बिश्नोई.

जालोर. राजस्थान के पश्चिमी इलाके में स्थित जोधपुर संभाग के जालोर जिले से खौफनाक खबर (Scary news) सामने आई है. जालोर के सायला थाना इलाके में स्थित प्राइवेट स्कूल में एक दलित छात्र से मारपीट (Dalit student assaulted) करने के बाद उसकी मौत हो गई. इस मामले को लेकर बच्चे के परिजनों ने सायला पुलिस थाने में शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. परिजनों का आरोप है कि बच्चे ने स्कूल में पानी की मटकी को छू लिया था. इस वजह से शिक्षक ने उसके साथ गंभीर मारपीट की. इससे बच्चे की कान की नस फट गई थी. बच्चे का पिछले करीब 25 दिन से अहमदाबाद में इलाज चल रहा था. वहां शनिवार को उसकी मौत हो गई.

पुलिस के अनुसार मामला सायला थाना इलाके के सुराणा गांव से जुड़ा है. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाला और पुलिस उपाधीक्षक हिम्मत सिंह मौके पर पहुंचे. उन्होंने घटना की जानकारी ली. पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच पुलिस उपाधीक्षक हिम्मत सिंह को सौंपी है. वहीं मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने भी इसकी जांच के लिये कमेटी गठित की है. उनके आदेश में कहा गया है कि सरस्वती विद्या मंदिर सुराणा में एक बच्चे की पिटाई का मामला सामने आया है. इसकी जांच पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी (पीईईओ) अशोक कुमार दवे और प्रतापराम को जांच सौंपी है.

20 जुलाई की बताई जा रही है घटना
परिजनों ने बताया कि उनका बच्चा इंद्र मेघवाल सुराना गांव के ही सरस्वती विद्या मंदिर में तीसरी कक्षा में पढ़ता था. परिजनों का आरोप है कि बीते 20 जुलाई को बच्चे ने स्कूल ने रखी पानी की मटकी को छू लिया था. इस पर स्कूल में तैनात टीचर छैल सिंह ने उसकी जबर्दस्ती पिटाई कर दी. मारपीट में बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया था.

उदयपुर के बाद अहमदाबाद किया गया था रेफर
बच्चे के पिता देवाराम ने बताया कि पिटाई के बाद बच्चे की तबीयत खराब होने लगी तो उसे जालोर जिला अस्पताल में ले गये. वहां बच्चे की हालत को देखते हुये उसी दिन उसे उदयपुर रेफर कर दिया गया था. लेकिन उदयपुर में भी बच्चे की तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ. इस पर कुछ दिनों बाद उसे अहमदाबाद ले गए थे. वहां शनिवार को दोपहर में इलाज के दौरान बच्चे की मौत हो गई.

पुलिस और शिक्षा विभाग दोनों ही केस की जांच में जुटे हैं
प्रारंभिक जांच में सामने आया कि पिटाई के दौरान बच्चे के कान की नस फट गई थी. बच्चे के पिता का आरोप है कि थप्पड़ मारने के बाद उसके बेटे की हालत गंभीर हो गई थी. बच्चे की मौत के बाद शनिवार शाम टीचर छैल सिंह को सायला पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. पुलिस और शिक्षा विभाग दोनों ही केस की जांच में जुटे हैं.

Tags: Crime News, Private School, Rajasthan Education Department, Rajasthan news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर