• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • VIDEO: हनुमानगढ़ के बाद अब जालोर में दबंगई, दलित युवक को बेरहमी से पीटा, मुर्गा बनाया

VIDEO: हनुमानगढ़ के बाद अब जालोर में दबंगई, दलित युवक को बेरहमी से पीटा, मुर्गा बनाया

वायरल वीडियो सामने आने के बाद जालोर एसपी श्याम सिंह ने पूरे प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए पीड़ित की रिपोर्ट से लेकर 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाकर इसकी जांच शुरू करवा दी है.

वायरल वीडियो सामने आने के बाद जालोर एसपी श्याम सिंह ने पूरे प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए पीड़ित की रिपोर्ट से लेकर 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाकर इसकी जांच शुरू करवा दी है.

Atrocities on Dalits in Rajasthan: राजस्थान के जालोर जिले में दलित अत्याचार की भयावह तस्वीर सामने आयी है. यहां कुछ दबंगों ने एक दलित युवक को बुरी तरह से पीटा. बाद में उसे जातिसूचक गालियां निकालते हुये मुर्गा बनाने का प्रयास किया.

  • Share this:

    श्याम विश्नोई.

    जालोर. राजस्थान में हाल ही में हनुमानगढ़ जिले में एक दलित युवक (Dalit youth) की क्रूरतापूर्वक की गई हत्या (Murder) के बाद अब दलित अत्याचार (Atrocities) की एक और तस्वीर सामने आयी है. इस बार मामला पश्चिमी राजस्थान में स्थित जालोर जिले से जुड़ा हुआ है. यहां एक दलित युवक के साथ कुछ दंबगों ने बुरी तरह से मारपीट कर उसे मुर्गा (Cock) बनाने का प्रयास किया. हालांकि वे अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हुये बताये जा रहे हैं. लेकिन मारपीट का यह वीडियो अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो सामने आने के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस पूरे मामले की पड़ताल में जुटी है.

    जानकारी के अनुसार यह वायरल वीडियो जालोर कोतवाली थाना इलाके का 1 अक्टूबर का बताया जा रहा है. वीडियो में मारपीट का शिकार हो रहा पीड़ित दलित युवक मंदिर में दर्शन करने जा रहा था. इस दौरान शराब के नशे में धुत होकर आए 5 लोगों उससे मारपीट करनी शुरू कर दी. उसके बाद उसे जातिसूचक शब्दों से अपमानित करते हुये मुर्गा बनाने का प्रयास किया. आरोपियों ने इस दौरान उसका वीडियो भी बनाया. बाद में यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

    5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
    वीडियो वायरल हो जाने के बाद यह पुलिस के सामने आया. इस पर जालोर एसपी श्याम सिंह ने पूरे प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए पीड़ित की रिपोर्ट से लेकर 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाकर इसकी गहन जांच शुरू करवा दी है. पुलिस आरोपियों की धरपकड़ के लिये जुटी है, लेकिन अभी तक उनका कोई सुराग हाथ नहीं लग पाया है. पीड़ित युवक ने आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है.

    पीलीबंगा में हुई थी दलित युवक की हत्या
    उल्लेखनीय है कि हाल ही में राजस्थान के हनुमागढ़ जिले के पीलीबंगा के प्रेमपुरा गांव में एक दलित युवक की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. आरोपी युवक को मारपीट कर उसे उसके घर के आगे फेंक गये थे. इस वारदात में युवक की मौत हो गई थी. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो गया था. बाद में यह केस राजनीतिक रंग लेने गया. इस पर पुलिस प्रशासन ने आनन-फानन में मामला दर्ज कर कुछ आरोपियों को गिरफ्तार लिया. बाद मे हत्या के शिकार हुये युवक के परिजनों को राज्य सरकार की ओर से सहायता राशि का चैक भी सौंपा गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज