अपना शहर चुनें

States

जालोर में DM ने सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों में 3 दिन की छुट्टी का किया ऐलान

जालोर में ठंड का प्रकोप
जालोर में ठंड का प्रकोप

लगातार बढ़ रही ठंड के चलते जालोर (Jalore) के कलेक्टर महेंद्र सोनी ने एक आदेश जारी करते हुए सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में नौनिहालों के लिए 3 दिन का अवकाश घोषित कर दिया है.

  • Share this:
जालोर. राजस्थान (Rajasthan) के जालोर (Jalore) जिले में बुधवार को अचानक आए मौसम में बदलाव के कारण ठंड (Cold) काफी बढ़ गई है, जिससे आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. रात के समय बादल के छाए रहने से शहर का न्यूनतम तापमान काफी घट गया है. सुबह से ही जिले में शीतलहर का जबरदस्त दौर चल रहा है. ऐसे में लोगों को ठंड से बचने के लिए दिन के समय में भी अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है.

स्कूलों में तीन दिनों की छुट्टी

तापमान में आई गिरावट से सर्दी का जबरदस्त एहसास होने लगा है. शीतलहर के चलते से तापमान में आई अचानक गिरावट से ठिठुरन काफी बढ़ गई है. इस चलते जिला कलेक्टर महेंद्र सोनी ने एक आदेश जारी करते हुए सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में नौनिहालों के लिए 3 दिन का अवकाश घोषित कर दिया है.



इधर, अचानक शीतलहर व सर्दी बढ़ने के कारण एक तरफ जहां गेहूं की फसल को फायदा हो रहा है. वहीं जीरे की फसल के लिए नुकसान साबित हो सकता है. तापमान में आई गिरावट से ठंड का प्रकोप पूरे शहर में बढ़ गया है.
(जालोर से हरिपाल सिंह की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:- पुलिस ने अवैध शराब की 21 पेटी और 2 ड्रम के साथ तीन को किया गिरफ्तार

ये भी पढ़ें:- PM किसान स्कीम-5.94 लाख किसानों के खातों में पहुंची 2000 रुपये की चौथी किश्त
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज