अपना शहर चुनें

States

गुजरात का पानी डीआर प्रोजेक्ट पहुंचा, जल्द मिलेगा गांवों को पेयजल

जालोर के डीआर प्रोजेक्ट में पहुंचा पानी
जालोर के डीआर प्रोजेक्ट में पहुंचा पानी

गुजरात का पानी जालोर के डीआर प्रोजेक्ट पहुंच गया है. अब चार दिन बाद से इस क्षेत्र के सैकड़ों गांवों में पेयजल की आपूर्ति होने लगेगी. नर्मदा नहर की मरम्मत का काम पूरा होने के बाद पिछले सप्ताह नहर में छोड़ा गया था.

  • Share this:
गुजरात से लंबे अंतराल के बाद 11 अप्रैल को छोड़ा गया पानी गुरुवार को डीआर प्रोजेक्ट पहाड़पुर पहुंच गया है और अब चार दिन बाद रानीवाड़ा, भीनमाल व जसवंतपुरावासियों को फिर से मीठा पानी उपलब्ध हो जाएगा. करीब 31 करोड़ रुपए की लागत से नर्मदा नहर की मरम्मत का काम पूरा होने के बाद पिछले सप्ताह विधिवत पूजा अर्चना कर 0 पॉइंट रिडका से पानी नहर में छोड़ा गया था जो एक सप्ताह बाद गुरुवार को डीआर प्रोजेक्ट में पहुंच गया और अब जल्द ही फिल्टर होने के बाद सैकड़ों गॉवों में ग्रामीणों की प्यास बुझाएगा.

आठ माह पूर्व जिले में हुई अतिवृष्टि और बाढ़ के हालात बनने से सांचोर सहित जिले की जीवन रेखा मानी जाने वाली नर्मदा नहर टूट गई थी और उसके बाद से जिले के सैकड़ों गॉवों में पेयजल आपूर्ति ठप हो गई थी. लेकिन सरकार व नर्मदा विभाग की ततपरता के चलते जल्द नहर तैयार हो गई और पानी भी छोड़ दिया.

ऐसे में अब सैकड़ों गांवों में गर्मी के दिनों पेयजल संकट नही का सामना नहीं करना पड़ेगा. वही करीब दो सप्ताह में एफआर प्रोजेक्ट का पानी भी जालोर व अहोर तक पहुंचने की सम्भावना है जिसके बाद गर्मी में इस क्षेत्र में पेयजल संकट नहीं होगा.



( रिपोर्ट- हरिपाल सिह)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज