Rajasthan: जालोर में सेना के हेलीकॉप्टर की आपातकालीन लैंडिंग, 1 घंटे बाद ठीक हुई तकनीकी खामी

हेलीकॉप्टर में फ्यूल संबंधी तकनीकी खराबी होने के कारण उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी.
हेलीकॉप्टर में फ्यूल संबंधी तकनीकी खराबी होने के कारण उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी.

भारतीय सेना (Indian Army) के एक हेलीकॉप्टर में अचानक तकनीकी खराबी आ जाने के कारण उसकी राजस्थान के जालोर जिले में आपातकालीन लैंडिंग (Emergency landing) करवाई गई.

  • Share this:
जालोर. भारतीय सेना (Indian Army) के एक हेलीकॉप्टर में गुरुवार को अचानक तकनीकी खराबी आ जाने के कारण उसकी राजस्थान के जालोर जिले में आपातकालीन लैंडिंग (Emergency landing) करवाई गई. हेलीकॉप्टर की लैंडिंग जालोर जिले के सांचौर उपखंड के सरनाऊ गांव के एक खेत में हुई. इससे पहले भी ऐसे कई मामले हो चुके हैं जब प्रदेश में सेना के हेलीकॉप्टर की इस तरह से आपातकालीन लैंडिंग हुई है.

ग्रामीण हेलीकॉप्टर देखने के लिये खेत की तरफ दौड़ पड़े
जानकारी के अनुसार हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी के कारण उसे दोपहर में करीब 12 बजे सरनाऊ गांव के एक खेत में उतारा गया. सेना के हेलीकॉप्टर के आपातकालीन लैंडिंग की सूचना से एकबारगी पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. आला अधिकारी तत्काल मौके के लिये रवाना हो गये. इस बीच खेत में हेलीकॉप्टर उतरने की सूचना गांव में आग की तरफ फैल गई. ग्रामीण हेलीकॉप्टर देखने के लिये खेत की तरफ दौड़ पड़े और वहां भारी भीड़ जमा हो गई.

Rajasthan: सरकारी भर्तियों का खुला पिटारा, लंबे समय से खाली चल रहे इन 161 पदों पर होगी भर्ती
फ्यूल संबंधित तकनीकी खराबी थी


मौके पर पहुंचे पुलिस के आला अधिकारियों के अनुसार हेलीकॉप्टर में फ्यूल संबंधित तकनीकी खराबी होने के कारण इमरजेंसी में उसकी लैंडिंग कराई गई थी. करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद तकनीकी विशेषज्ञों ने समस्या को दूर कर दिया. उसके बाद हेलीकॉप्टर अपने गंतव्य के लिये उड़ान भर गया.

Good News: 10 अक्टूबर से फिर शुरू होगी जयपुर-दिल्ली डबल डेकर ट्रेन, यहां देखें टाइमटेबल

ग्रामीण हेलीकॉप्टर की फोटो खींचते रहे और वीडियो बनाते रहे
इस दौरान मौके पर जुटे ग्रामीण हेलीकॉप्टर की फोटो खींचते रहे और वीडियो बनाते रहे. ग्रामीणों को हेलीकाप्टर से दूर रखने के लिये पुलिस प्रशासन को खासा मशक्कत करनी पड़ी. हेलीकॉप्टर के सकुशल उड़ान भर जाने के बाद पुलिस-प्रशासन ने राहत की सांस ली. लेकिन तब तक ग्रामीण वहीं पर डटे रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज