अपना शहर चुनें

States

बोलेरो सहित पकड़े अंतरराज्यीय चोर, फैला रखा था बड़ा नेटवर्क

फोटो-(ईटीवी)
फोटो-(ईटीवी)

जालोर जिले की करडा पुलिस अंतरराष्ट्रीय वाहन चोर गिरोह के दो युवकों को गिरफ्तार करने में सफल हुई है.

  • Share this:
जालोर जिले की करडा पुलिस अंतरराष्ट्रीय वाहन चोर गिरोह के दो युवकों को गिरफ्तार करने में सफल हुई है.

थानाधिकारी चैनप्रकाश ने मय जाब्ता के कोड़का सरहद में कार्रवाई करते हुए नयावाड़ा निवासी निंबाराम पुत्र भगवानाराम विश्नोई और कूकावास निवासी दिनेश कुमार पुत्र बाबुलाल विश्नोई को चोरी के वाहन बोलेरो, मोटरसाइकिल और दो मास्टर चाबी के साथ गिरफ्तार किया.

गौरतलब है कि निंबाराम पुलिस थाना भीनमाल का हिस्ट्रीशीटर हार्डकोर अपराधी है और पुलिस थाना जैसलमेर का स्थाई वारंटी है. दोनों आरोपियों ने पूछताछ में कई जगहों पर चोरी की वारदात करना कबूला है.



उन्होंने सूरत से तीन लाख की साड़ियां चोरी करने, निंबाराम ने गुलबर्ग कर्नाटक में कार चुराना कबूला है. निंबाराम के खिलाफ राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक राज्यों में एक दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं.
इसी प्रकार आरोपी दिनेश कुमार भी अंतरराज्यीय वाहन चोर है, जिसने अपने साथी ओमप्रकाश पुत्र वीराराम विश्नोई निवासी करना भुका बाड़मेर के साथ करीब बीस दिन पहले नागपुर महाराष्ट्र से बोलेरो गाड़ी को चोरी करना कबूल किया है. गाड़ी आरोपियों के पास मिली जो करडा थाने में जब्त की. इधर, कर्नाटक जैसलमेर टीम को सूचना करने पर वे करडा आ रही हैं.

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उसकी तीन चार लोगों की एक टीम होती है. एक शख्स वाहन की रैकी करता है और जैसे ही कोई शिकार मिलता है वो सबको फोन कर बुलाता है. जिस पर वहां जाकर वाहन मालिक पर नजर रखते हैं. एक शख्स मास्टर चाबी से गाड़ी का फाटक लॉक स्टेयरिंग खोलने में एक्सपर्ट होता है वो तुरंत लोक खोलकर पूर्व निर्धारित स्थान पर ले आता है.

चौथा व्यक्ति गाड़ी को दूसरे राज्य में ले जाकर बेचने का काम करता है. वाजिब दाम मिलने पर गाड़ी को बेच देते हैं. चोरी की गाड़ियां अधिकतर तस्कर ही खरीदते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज