अपना शहर चुनें

States

युवक पर तेंदुए का हमला, भय के मारे ग्रामीण घरों में दुबके

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

गुजरात के जंगलों की ओर से आए तेंदुए के हमले में बावरला गांव निवासी युवक अशोक कुमार घायल हो गया. घायल का सांचौर के अस्पताल में उपचार चल रहा है. वनकर्मी देर रात तक तेंदुए की तलाश में जुटे रहे. वन विभाग ने लोगों को घरों में ही रहने को कहा है.

  • Share this:
राजस्थान में जालौर जिले के सांचौर उपखंड के बावरला गांव में बुधवार शाम को  तेंदुए ने एक युवक पर हमला कर दिया. घटना के बाद पूरे गांव में भय का माहौल बन गया. तेंदुए से खौफजदा ग्रामीण शाम ढलने से पहले ही घरों में दुबक गए. तेंदुए के हमले में घायल युवक को सांचौर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उपचाराधीन युवक की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.

ग्रामीणों ने बताया कि शाम करीब पांच बजे के आसपास एक तेंदुआ आबादी क्षेत्र में घुस आया. गांव के सुनसान रास्ते से जा रहे अशोक कुमार पाउआ पर इसने हमला कर दिया.इसकी खबर जब गांव में फैली तो पूरे गांव में हड़कंप मच गया.

लोगों ने पूरे घटनाक्रम की सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी. मौके पर पहुंचे वन विभाग के रेंजर लालचंद मीणा ने बताया कि तेंदुआ गुजरात के जंगलों की ओर से आया था. इस तेंदुए ने गुजरात के वागण गांव में भी एक युवक पर हमला किया है.



वनकर्मियों ने तेंदुए के पगमार्क लेकर उसकी तलाश शुरू दी. देर रात रात तक तेंदुए की खोजबीन जारी थी.  लेकिन, उसका पता नहीं चल पाया. वनकर्मियों ने तेंदुए के न पकड़े जाने तक ग्रामीणों को विशेष तौर पर महिलाओं एवं बच्चाें को घरों में ही रहने को कहा है. खुले में एवं घरों के बाहर पशु न बांधने की भी सलाह लोगों को दी है.
(हरिपाल सिंह की रिपोर्ट)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज