आसमान में हुआ धमाका और जमीन पर गिरी एक चीज, लोग कह रहे उल्का पिंड, देखें Video
Jalore News in Hindi

आसमान में हुआ धमाका और जमीन पर गिरी एक चीज, लोग कह रहे उल्का पिंड, देखें Video
इसके गिरते ही तेज धमाका हुआ और इलाके में दहशत फैल गई.

सांचोर शहर (Sanchore city) में बडसम बाइपास पुलिया क्षेत्र में शुक्रवार को आसमान से तेज धमाके के साथ मोर्टार जैसी वस्तु के गिरने से आसपास के इलाके में दहशत (Panic) फैल गई. घटना की सूचना पर प्रशासन के आला अधिकारी मौके पहुंचे इलाके को अपने कब्जे में ले लिया. कुछ लोग इसे उल्का पिंड (Meteorite piece) का टुकड़ा बता रहे हैं. लेकिन यह क्या है इसकी अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है.

  • Share this:
जालोर. जिले के सांचोर शहर (Sanchore city) में बडसम बाइपास पुलिया क्षेत्र में शुक्रवार को आसमान से तेज धमाके के साथ मोर्टार जैसी वस्तु के गिरने से आसपास के इलाके में दहशत (Panic) फैल गई. घटना की सूचना पर प्रशासन के आला अधिकारी मौके पहुंचे इलाके को अपने कब्जे में ले लिया. कुछ लोग इसे उल्का पिंड (Meteorite piece) का टुकड़ा बता रहे हैं. लेकिन अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि यह क्या है ? पुलिस प्रशासन ने इसकी जांच कराने के लिए बाहर से एक्सपर्ट की टीम को बुलाया है.

Rajasthan: चीन जा रहा है जालोर का ग्रेनाइट, 20 लाख रुपए में बिकता है 2 क्यूबिक मीटर का ब्लॉक

पुलिस-प्रशासन ने इलाके को लिया कब्जे में
जानकारी के अनुसार घटना सांचोर कस्बे के न्यू गायत्री कॉलेज से सटे क्षेत्र में हुई. वहां सुबह करीब 7 बजे के आसपास आसमान से मोर्टार जैसी कोई चीज धमाके के साथ नीचे गिरी. इसके गिरते ही तेज धमाका हुआ और इलाके में दहशत फैल गई. वहां लोगों की भीड़ एकत्र हो गई. लोगों ने पास जाकर देखा तो यह थोड़ी जमीन में धंसी हुई थी. लोगों ने इसके बारे में पुलिस-प्रशासन को सूचना दी. इस पर अधिकारी मौके पर पहुंचे, लेकिन वह चीज उनके भी समझ से परे रही. बाद में प्रशासन ने मौके से लोगों को हटाकर वहां आवाजाही रोक दी. मौके पर पुलिस के जवान तैनात कर दिए गए हैं.




Rajya Sabha Elections: सीएम गहलोत की जादूगरी का कोई तोड़ नहीं, कदम-दर-कदम यूं चला मेगा प्लान, पढ़ें इनसाइड स्टोरी

मोर्टार जैसा है आकार
बताया जा रहा है कि इसके गिरने की आवाज इतनी तेज थी कि वह करीब 2 किलोमीटर के क्षेत्र में सुनी गई. लोगों का कहना है कि जिस गति से यह चीज जमीन पर गिरी तो उसकी आवाज हेलीकॉप्टर जैसी होने की आई. उसके आगे पंखानुमा कुछ उपकरण लगा हुआ होने की बात भी बताई जा रही है. कई लोग इसे मोर्टार जैसा उपकरण बता रहे हैं तो कुछ लोग इसे उल्का पिंड का टुकड़ा बताने और कुछ हवाई जहाज का टूटा हिस्से होने की बात कह रहे हैं. अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है. आसमान से गिरी वस्तु घटना के करीब तीन घंटे बाद तक हीटिंग दे रही थी. ऐसे में उसके विस्फोटक जैसी वस्तु से भी इनकार नही किया जा सकता है. ऐसे में प्रशासन ने लोगों को इससे दूर रहने की सलाह दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज