अपना शहर चुनें

States

राजस्थानः जालोर में करंट की चपेट में आने से बस में लगी आग, 6 यात्रियों की मौत

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई.
घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई.

हादसे में जहां छह यात्रियों की मौत हो गई, वहीं 7 अन्य मुसाफिर गंभीर रूप से घायल हो गए. यह दुर्घटना जालोर (Jalore) के महेशपुरा इलाके में हुई.

  • Share this:
जालोर. राजस्थान (Rajasthan) के जालोर में बीती रात बस में आग लग जाने से दर्दनाक हादसे (Road Acident) में 6 यात्रियों की मौत हो गई. यात्रियों से भरी बस बिजली के तार की चपेट में आ गई, जिससे देखते ही देखते बस में आग लग गई. बस में सवार यात्री जब तक कुछ समझ पाते, सभी आग की लपटों से घिर गए थे. हादसे में जहां छह यात्रियों की मौत हो गई, वहीं 7 अन्य मुसाफिर गंभीर रूप से घायल हो गए. यह दुर्घटना जालोर के महेशपुरा इलाके (Maheshpura Area) में हुई. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची, जिसके बाद घायलों को जोधपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया.

जानकारी के मुताबिक,  यात्रियों से भरी हुई दो बसें रास्ता भटकीं और एक गांव में पहुंच गई. वहां रास्ते में बिजली के तार झूलते देख ड्राइवर ने बस रोक दी. बस का कंडक्टर या खलासी बस की छत पर पहुंचा और एक डंडे की मदद से बिजली के तार को ऊपर उठा कर बस को निकालने की कोशिश करने लगा. इसी दौरान डंडे से बिजली का तार झटक कर कंडक्टर के गले में अटक गया, जिससे कंडक्टर और बस में करंट दौड़ गया. कंटक्टर मौके पर ही झुलस गया. साथ ही बस में करंट दौरने से आग लग गई.


देर शाम को भीषण सड़क हादसा हो गया
बता दें कि, इधर राजस्थान में सड़क हादसे बढ़ गए हैं. बीते 14 जनवरी को खबर सामने आई थी कि जोधाणा में देर शाम को भीषण सड़क हादसा हो गया. यहां तेल से भरे टैंकर और ट्रेलर में जोरदार भिड़ंत हो गई. भिड़ंत के बाद टैंकर में लगी भीषण आग में उसका चालक जिंदा जल गया, जबकि उसका चालक गंभीर रूप से घायल हो गया. हादसे के बाद मौके पर पहुंची करीब आधा दर्जन दमकलों ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया. इस दौरान काफी देर तक रास्ता जाम हो गया. बाड़मेर-जोधपुर रोड पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइन लग गई.  पुलिस के अनुसार हादसा जोधपुर और बाड़मेर के बीच धवा गांव में बुधवार को देर शाम हुआ. वहां तेल के टैंकर और एक ट्रेलर में आमने सामने की जोरदार भिड़ंत हो गई. भिड़ंत इतनी जबर्दस्त थी कि तेल के टैंकर में भीषण आग लग गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज