अपना शहर चुनें

States

जालोर में शुरू हुआ विधिक सेवा सप्ताह समारोह

जिला एवं सेशन कोर्ट के न्यायाधीश कमलचंद नाहर ने किया पोस्टर का विमोचन.
जिला एवं सेशन कोर्ट के न्यायाधीश कमलचंद नाहर ने किया पोस्टर का विमोचन.

राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में जालोर के स्टेडियम परिसर में रविवार को विधिक सेवा सप्ताह समारोह का शुभारम्भ हो गया. जिला एवं सेशन कोर्ट के न्यायाधीश कमलचंद नाहर ने पोस्टर विमोचन और जागरुकता रैली को रवाना कर इस अभियान का शुभारम्भ किया.

  • Share this:
राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में जालोर के स्टेडियम परिसर में रविवार को विधिक सेवा सप्ताह समारोह का शुभारंभ हो गया. जिला एवं सेशन कोर्ट के न्यायाधीश कमलचंद नाहर ने पोस्टर विमोचन और जागरुकता रैली को रवाना कर इस अभियान का शुभारंभ किया.

समारोह को संबोधित करते हुए न्यायधीश नाहर ने कहा कि न्याय प्राप्त करना सबका हक है और न्याय कैसे जरूरत मंद लोगों तक पहुंचे और इसका प्रचार प्रसार और जागरुकता लाने के लिए विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा विधिक सेवा सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि विधिक सेवाओं के प्रचार और जागरुकता के लिए विधिक चेतना लाना महत्पूर्ण है इसलिए विधिक सेवाओं के तहत दी जाने वाली सुविधाओं का अधिक से अधिक प्रचार होना जरूरी है. जिला कलेक्टर बीएल कोठारी ने कहा कि हम जागरुक मिलकर ऐसे समाज का निर्माण करे कि अन्याय की स्तिथि उत्पन्न ही नहीं हो.



उन्होंने इस मौके पर विधिक सेवाओ के संदेश के पोस्टर का भी विमोचन किया. बाद में विधिक सेवाओ के प्रचार के लिए समारोह के बाद एक जागरूकता रैली को भी न्यायधीश ने हरी झंडी दिखाई. इस समारोह में एसपी विकास शर्मा, उपखंड अधिकारी राजेंद्र सिंह, सहित अनेक गणमान्य लोग, सरकारी महकमों के अधिकारी, छात्र-छात्राए, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताएं और आम लोग मौजूद रहे.
(जालोर से हरिपाल सिंह की रिपोर्ट)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज