Jhalawar: झालरापाटन नगरपालिका EO पर भी ACB का शिकंजा, 1 लाख 34 हजार रुपए बरामद

एसीबी की इस कार्रवाई से नगरपालिका झालरापाटन के कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है.
एसीबी की इस कार्रवाई से नगरपालिका झालरापाटन के कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti-Corruption Bureau) ने भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार जोरदार चोट करते हुये झालारापाटन नगरपालिका ईओ (Jhalrapatan municipal EO) पर भी अपना शिकंजा कस दिया है.

  • Share this:
झालावाड़. प्रदेश के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti-Corruption Bureau) ने इस बार कई भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों की दीवाली बिगाड़कर रख दी है. ब्यूरो ने धनतेरस (Dhanteras) पर धन की उगाही में लगे कई अधिकारियों और कर्मचारियों को अपने शिकंजे में ले लिया है. डूंगरपुर में परिवहन विभाग की चैक पोस्ट पर तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों समेत झुंझुनूं की चिड़ावा नगरपालिका के ईओ के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने के साथ ही झालारापाटन नगरपालिका के ईओ (Jhalrapatan municipal EO) पर भी अपना शिकंजा कस दिया है.

ब्यूरो ने झालरापाटन नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी सुमेर सिंह के पास से करीब 1 लाख 34 हजार रुपए की नकदी बरामद की है. एसीबी टीम की पूछताछ में नगरपालिका ईओ इस राशि के संबंध में कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाये. उसके बाद एसीबी ने इस राशि को जब्त कर लिया है.

Jhunjhunu: चिड़ावा नगरपालिका EO अनिल चौधरी 3 लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार

बैग में कपड़ों और मिठाई के डिब्बे के नीचे छिपा कर रखी थी नगदी


ब्यूरो के अनुसार अधिशाषी अधिकारी सुमेर सिंह देर रात झालरापाटन से अपने घर चिडावा (झंझुनू) जा रहे थे. इस दौरान ब्यूरो ने गुप्त सूचना के आधार पर सुमेर सिंह की तलाशी ली तो उनके पास से करीब 1 लाख 34 हजार रुपए की नकदी बरामद हुई. सुमेर सिंह ने यह राशि अपने बैग में कपड़ों और मिठाई के डिब्बे के नीचे छिपा कर रखी थी. सुमेर सिंह के पास से दो एटीएम कार्ड भी बरामद हुए हैं. एसीबी की पूछताछ में नगरपालिका ईओ इस राशि के संबंध में कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाये. एसीबी की इस कार्रवाई से नगरपालिका झालरापाटन के कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है.

Big action of ACB: परिवहन विभाग की रतनपुरा चौकी पर 5 कर्मचारी धरे, 2.60 लाख रुपये कैश बरामद

झुंझुनूं और चिड़ावा में भी की कार्रवाई
उल्लेखनीय है कि ब्यूरो ने गुरुवार देर रात राजस्थान-गुजरात के बॉर्डर पर स्थित परिवहन विभाग की रतनपुर चौकी पर दबिश देकर वहां से पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. ब्यूरो ने परिवहन विभाग के उड़न दस्ते के गार्ड को वाहनों से अवैध वसूली करते पकड़ा था. वहां ब्यूरो ने उप निरीक्षक छगन मेघवाल, गार्ड और दलालों से 2.60 लाख रुपये नगद बरामद किये हैं. वहीं शुक्रवार को सुबह झुंझुनूं के चिड़ावा नगरपालिका के ईओ अनिल चौधरी को 3 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुये गिरफ्तार किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज