PM मोदी बर्थडेः सीएम राजे ने झालावाड़ में 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान को किया लॉन्च

Bhanvar S.Charan | ETV Rajasthan
Updated: September 17, 2017, 4:33 PM IST
PM मोदी बर्थडेः सीएम राजे ने झालावाड़ में 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान को किया लॉन्च
फाइल फोटो.
Bhanvar S.Charan | ETV Rajasthan
Updated: September 17, 2017, 4:33 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने रविवार को अपने गृह जिले झालावाड़ में 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान लॉन्च किया.

इस दौरान उन्होंने झालावाड़ जिले के सभी आठ ब्लॉकों के लिए स्वच्छता जागरुकता रथों को रवानगी दी और इसके बाद केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत के साथ हजारों की तादाद में बुजुर्गों और सैकड़ों दिव्यांगों को जीवन सहायक उपकरण भेंट किए.

भारत सरकार की राष्ट्रीय वयोश्री योजना के अन्तर्गत बीपीएल श्रेणी के वरिष्ठ नागरिकों को जीवन सहायक उपकरण वितरण का देश का अब तक का सबसे बड़ा शिविर रविवार को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के गृह जिले झालावाड़ में आयोजित किया गया..

समारोह के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम के जन्मदिन पर बुजुर्गों-दिव्यांगजनों के आशीर्वाद लेने से बेहतर कोई दूसरा कार्यक्रम हो ही नहीं सकता था. सी एम ने इस कार्यक्रम में खासतौर पर मौजूदा पीढ़ी से बुजुर्गों की बुढ़ापे की लाठी बनने का आह्वान किया.

खेल संकुल में आयोजित इस उपकरण वितरण शिविर के शुभारंभ समारोह में बोलते हुए केन्द्रीय मंत्री गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार जमीन सहित दूसरे संसाधन उपलब्ध कराने पर सहमति दे चुकी हैं और केन्द्र सरकार प्रदेश के पिछड़े, दलित और आदिवासी वर्गों के लिये राजस्थान के कई जिलों में छात्रावास बनाने जा रही है.

अपने गृह अंचल हाड़ौती के तीन दिन के तूफानी दौरे में बारां और बूंदी के बाद रविवार को चौथे दिन मुख्यमंत्री अपने गृह जिले झालावाड़ में थी. इस दौरान राजे ने झालावाड़ में देर रात तक प्रबुद्धजनों और विभिन्न समाजों के प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात की और सवेरे झालरापाटन में पूर्व विधायक निर्मल सकलेचा की मां के निधन पर उनके घर जाकर शोक जताया.

इस दौरान खेल संकुल में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री और केन्द्रीय मंत्री ने पयर्टन विभाग की 'लेजगो' एप की लॉन्चिंग, 'ए ट्रेजर ट्रोव ऑफ कल्चरल ग्लोरी' पुस्तिका का विमोचन और साथ ही मेडकॉर्ड्स हेल्थ केयर सुविधा का भी शुभारंभ किया.
First published: September 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर