झालावाड़ जेल से फरार हुए कैदी ने खाया जहर, भोपाल में उपचार के दौरान हुई मौत

झालावाड़ जेल से गत 22 जून को फरार हुए तीन कैदियों में से एक कैदी की जहर खाने से मौत हो गई. फरार कैदी ने शुक्रवार को मध्यप्रदेश के भोपाल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. जहर खाकर आत्मदाह का प्रयास करने वाले दूसरे कैदी का वहां इलाज चल रहा है.

News18 Rajasthan
Updated: July 5, 2019, 7:48 PM IST
झालावाड़ जेल से फरार हुए कैदी ने खाया जहर, भोपाल में उपचार के दौरान हुई मौत
कैदी 22 जून को हुआ था फरार। सांकेतिक तस्वीर।
News18 Rajasthan
Updated: July 5, 2019, 7:48 PM IST
झालावाड़ जेल से गत 22 जून को फरार हुए तीन कैदियों में से एक कैदी की जहर खाने से मौत हो गई. फरार कैदी ने शुक्रवार को मध्यप्रदेश के भोपाल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. जहर खाकर आत्मदाह का प्रयास करने वाले दूसरे कैदी का वहां इलाज चल रहा है. तीसरे कैदी का अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है.

22 जून को अपने दो साथियों के साथ हुआ था जेल से फरार
पुलिस के मुताबिक झालावाड़ जिला कारागृह से अपने दो साथियों के साथ फरार हुए कैदी अखिलेश उर्फ अक्कू की शुक्रवार को भोपाल के हमीदिया अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई. वह झालावाड़ जिले के डग का रहने वाला था. अक्कू एक नाबालिग से रेप और हत्या के मामले में जेल में बंद था. अक्कू गत 22 जून को अपने दो साथियों के सोहन उर्फ सोनू और दिनेश प्रजापति के साथ झालावाड़ जिला कारागृह से फरार हो गया था. तीनों कंबल की रस्सी बनाकर जेल की दीवार फांदकर फरार हुए थे. सोहन उर्फ सोनू और दिनेश प्रजापति भी नाबालिग से रेप केस में जेल में बंद थे.

अक्कू और सोनू ने खाया था जहर

तीनों बंदी फरार होने के बाद आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे. पुलिस से बचने के लिए इधर-उधर छिपते फिर रहे थे, लिहाजा कहीं कामकाज भी नहीं कर सकते थे. इस बीच उनका तीसरा साथी दिनेश उनसे अलग हो गया. दूसरी तरफ मुफलिसी में दिन गुजार रहे अप्पू और सोनू ने तंग आकर गत रविवार को भोपाल के खजूरी थाना इलाके में जहर खाकर जान देने का प्रयास किया था.

एक कैदी का अभी इलाज चल रहा है
बाद में मध्य प्रदेश पुलिस ने दोनों को गंभीर हालत में भोपाल के हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया. वहां होश में आने के बाद जब पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो पता चला कि वे झालावाड़ जेल से फरार हुए मुजरिम हैं. इस पर मध्य प्रदेश पुलिस ने झालावाड़ पुलिस को सूचना दी. वहां शुक्रवार को अक्कू की मौत हो गई. सोनू का अभी इलाज चल रहा है.
Loading...

पुलिस बेड़े में बदलाव, 38 IPS के तबादले, 14 SP बदले

मानसून: कोटा, अजमेर, बांसवाड़ा और प्रतापगढ़ में भारी बारिश
First published: July 5, 2019, 7:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...