Union Budget 2018-19 Union Budget 2018-19

मकर संक्रांतिः रंग-बिरंगी पतंगों से किया जाएगा स्वास्थ्य योजनाओं को प्रचार

ETV Rajasthan
Updated: January 14, 2018, 9:20 AM IST
मकर संक्रांतिः रंग-बिरंगी पतंगों से किया जाएगा स्वास्थ्य योजनाओं को प्रचार
स्वास्थ्य विभाग बच्चों को बाटेगा जागरुकता संदेश छपे पतंग.
ETV Rajasthan
Updated: January 14, 2018, 9:20 AM IST
राजस्थान के झालावाड़ में मकर संक्राति के अवसर पर झालावाड़ मे बच्चों और युवाओं को आकर्षित करने के साथ-साथ चिकित्सा विभाग ने रंग बिरंगे पतंगों के माध्यम से स्वास्थ्य योजनाओं का प्रचार करेगी. लोगों को स्वास्थ्य विभाग की  योजनाओं की जानकारी देने के लिए स्वास्थ्य विभाग संदेश लिखे पतंगों को वितरित कर स्वास्थ्य योजनाओं का प्रचार प्रसार करेगा.

झालावाड़ के उपमुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. रवि ने बताया कि विभागीय योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने के उद्देश्य से नवाचार के रूप में रंग बिरंगी पतंगे छपाई गई हैं. इन पतंगों से मुख्यमंत्री राजश्री योजना, भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व दिवस एवं अन्य विभागीय योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जाएगा.

डॉ. रवि ने बताया कि ये पतंगें जिले के विभिन्न क्षेत्रों में रविवार को मकर संक्रांति के दिन बच्चों को दी जाएंगी. उन्होंने बताया कि इन पतंगों में सरकारी योजनाओं की जानकारी प्रिंट की गई हैं, जिससे अधिक से अधिक लोगों को सरकारी स्वास्थ्य योजनाओं के बारे में जागरुक किया जा सके.

डॉ. रवि ने कहा कि ये पतंगे जहां भी कट कर गिरेंगी वहां भी लोग पतंगों में छपी योजनाओं को पढ़ेंगे और स्वास्थ्य योजनाओं के प्रति जागरुक होंगे.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर