लाइव टीवी

झालावाड़ : चंद्रभागा कार्तिक पशु मेले में पहुंचने लगे पशुपालक व व्यापारी

News18 Rajasthan
Updated: November 8, 2019, 6:00 PM IST
झालावाड़ : चंद्रभागा कार्तिक पशु मेले में पहुंचने लगे पशुपालक व व्यापारी
इस मेले में आने वाले पशुपालकों व व्यापारियों को साल भर इसके आयोजन का इंतजार रहता है.

राज्य स्तरीय चंद्रभागा कार्तिक पशु मेले की औपचारिक शुरुआत के साथ ही प्रदेश के विभिन्न हिस्सों के साथ-साथ सीमावर्ती मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के इलाकों से भी पशुपालकों व व्यापारियों का झालरापाटन पहुंचना शुरू हो गया है.

  • Share this:
झालावाड़. राजस्थान के झालावाड़ (Jhalawar) जिले के झालरापाटन (Jhalrapatan) में राज्य स्तरीय चंद्रभागा कार्तिक पशु मेले (Chandrabhaga Karthik cattle fair) का शुभारंभ हो गया. मेले की औपचारिक शुरुआत के साथ ही प्रदेश के विभिन्न हिस्सों के साथ-साथ सीमावर्ती मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के इलाकों से भी पशुपालकों व व्यापारियों का झालरापाटन पहुंचना शुरू हो गया है. इस वर्ष मेले में अभी तक दुकानदारों का काफी कम आना हुआ है. ऐसे में मेले की धीमी शुरुआत के संकेत मिल रहे हैं.  मेले में पशुपालन व पर्यटन विभाग भी कई कार्यक्रमों का आयोजन करेगा.

चंद्रभागा नदी में होगा कार्तिक पूर्णिमा स्नान

इस मेले के दौरान ही झालरापाटन की पवित्र चंद्रभागा नदी में कार्तिक पूर्णिमा पर पवित्र स्नान भी होगा. पर्यटन विभाग भी इस मेले के दौरान झालरापाटन की पवित्र चंद्रभागा नदी में दीपदान सहित सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन करेगा.

झालरापाटन के मेला मैदान स्थित रंगमंच पर जिलाधीश राजेंद्र चतुर्वेदी ने भूमि पूजन व झंडारोहण कर चंद्रभागा पशु मेले का शुभारंभ किया.


गौरतलब है कि इस मेले में आने वाले पशुपालकों व व्यापारियों को साल भर इसके आयोजन का इंतजार रहता है. मेले के दौरान धार्मिक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ ही पशुपालकों व व्यापारियों का भी अच्छा कारोबार होने की उम्मीद है.



झालरापाटन के मेला मैदान स्थित रंगमंच पर कार्यवाहक जिला कलक्टर राजेंद्र चतुर्वेदी ने भूमि पूजन व झंडारोहण कर चंद्रभागा पशु मेले का विधिवत रूप से औपचारिक शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि मेले में आने वाले पशुपालकों व व्यापारियों की सुविधाओं के लिए जिला प्रशासन व पशुपालन विभाग ने व्यापक बंदोबस्त किए हैं.
Loading...

(झालावाड़ से तरुण की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें - कांग्रेस को भी सताया हार्स ट्रेडिंग का डर, मुंबई से विधायक लाए गए जयपुर

ये भी पढ़ें - नागौर: बाइकर्स ने महिला पुलिसकर्मी को घसीटा, थप्पड़ जड़ा तो किया हंगामा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झालावाड़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 2:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...