राजस्थान में अवैध हथियारों की बड़ी खेप बरामद, 10 पिस्टल और 3 देशी कट्टों समेत दर्जनों जिंदा कारतूस जब्त
Jhalawar News in Hindi

राजस्थान में अवैध हथियारों की बड़ी खेप बरामद, 10 पिस्टल और 3 देशी कट्टों समेत दर्जनों जिंदा कारतूस जब्त
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों में से अधिकांश कोटा जिले के रहने वाले हैं.

राजस्थान की झालावाड़ पुलिस (Jhalawar police) ने जिले में बड़ी कार्रवाई कर अवैध हथियारों (Illegal weapons) का जखीरा पकड़ा है. वहीं ढाई दर्जन चोरी की बाइक बरामद की है.

  • Share this:
झालावाड. जिले में लगातार बढ़ रही आपराधिक घटनाओं के बाद जब पुलिस (Police) की नींद टूटी तो उसने आनन-फानन में बड़ी कार्रवाइयों को अंजाम देकर एकबारगी अपराधियों (Criminals) के हौंसले पस्त कर दिये हैं. पुलिस ने झालरापाटन व बकानी थाना क्षेत्रों में अलग-अलग जगहों पर कार्रवाई कर अवैध हथियारों (Illegal weapons) के जखीरे समेत बड़ी संख्या में चोरी किये गये वाहन भी बरामद किये हैं. गत एक-दो दिन में की गई इन कार्रवाइयों के बाद मंगलवार को पुलिस अधीक्षक ने प्रेसवार्ता कर इनका खुलासा किया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी हुई है.

Rajasthan: किसानों के हित में वीसीआर को लेकर गहलोत सरकार जल्द ले सकती है बड़ा फैसला, डोटासरा ने दिये संकेत

5 हथियार तस्कर गिरफ्तार
झालावाड़ एसपी डॉ. किरण सिद्धू ने बताया कि इनमें एक बड़ी कार्रवाई अवैध हथियारों के तस्करों के खिलाफ की गई है. झालावाड़ कोतवाली थाना पुलिस और जिला विशेष पुलिस टीम ने कोटा रोड पर कार्रवाई कर दो कारों में सवार होकर जा रहे 5 हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से 10 अवैध पिस्टल, 2 देशी कट्टे और 35 जिंदा कारतूस बरामद किए गये हैं. गिरफ्तार बदमाशों में से अधिकांश कोटा जिले के निवासी हैं. इसके अलावा जिले की सारोला पुलिस ने भी एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से 1 देसी रिवाल्वर बरामद किया है.
Jaisalmer: पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में परीक्षण के दौरान तोप का बैरल फटा, 3 विशेषज्ञ घायल





ढाई दर्जन चोरी की बाइक बरामद
एसपी डॉ. सिद्धू ने बताया कि जिले में लगातार बाइक चोरी की घटनाएं भी बढ़ रही थी. इस पर झालरापाटन और बकानी थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ढाई दर्जन चोरी की बाइक बरामद की हैं. पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई कर दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. झालरापाटन पुलिस ने उनके कब्जे से चोरी की 24 बाइक बरामद की हैं. वहीं जिले की बकानी थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की 6 बाइक बरामद की हैं. ये सभी बाइक झालावाड़-कोटा और बारां सहित सीमावर्ती मध्यप्रदेश से चुराई गई थी. पुलिस की टीमें गिरफ्तार आरोपियों से गहन पूछताछ में जुटी हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading