लाइव टीवी

झालावाड़: चलती हुई रोडवेज बस का एक्सल टूटा, बाहर निकले पीछे के चारों टायर, 60 यात्री सवार थे
Jhalawar News in Hindi

News18 Rajasthan
Updated: February 18, 2020, 11:27 AM IST
झालावाड़: चलती हुई रोडवेज बस का एक्सल टूटा, बाहर निकले पीछे के चारों टायर, 60 यात्री सवार थे
घटना झालावाड़-बकानी मार्ग पर रीछवा गांव के पास की है.

झालावाड़ जिले के बकानी थाना इलाके में सोमवार को उस समय बड़ा हादसा टल गया जब एक खस्ताहाल चलती हुई रोडवेज बस (Roadways bus) का एक्सल टूट जाने से उसके पिछले चारों पहिये (Four wheels) बाहर निकल कर दूर जा गिरे. इससे बस का पिछला हिस्सा धड़ाम से नीचे आ गिरा.

  • Share this:
झालावाड़. जिले के बकानी थाना इलाके में सोमवार को उस समय बड़ा हादसा टल गया जब एक खस्ताहाल चलती हुई रोडवेज बस (Roadways bus) का एक्सल टूट जाने से उसके पिछले चारों पहिये (Four wheels) बाहर निकल कर दूर जा गिरे. इससे बस का पिछला हिस्सा धड़ाम से नीचे आ गिरा. अचानक हुए इस हादसे से बस में सवार यात्रियों में हड़कंप (Stir) मच गया और वहां चीखें गूंज उठी. हादसे के बाद आसपास के ग्रामीण दौड़कर मौके पर पहुंचे. बस के हालात देखकर वे भी चौंक गए. हादसे में बस में सवार करीब दर्जनभर यात्रियों को मामूली चोटें (Minor injuries) आई हैं.

बूंदी डिपो की थी बस
घटना झालावाड़-बकानी मार्ग पर रीछवा गांव के पास की है. वहां सीमावर्ती मध्यप्रदेश के शाजापुर से बूंदी की ओर जा रही बूंदी डिपो की रोडवेज बस का अचानक एक्सल टूट गया. इससे उसके पिछले चारों टायर बस से बाहर निकल गए. गनीमत रही की बस पलट नहीं अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था. हादसे के दौरान बस में करीब 60 यात्री सवार थे. इस हादसे से सभी यात्री घबरा गए. हादसे के बाद सभी यात्री अपने अपने स्तर पर दूसरे अन्य वाहनों से गंतव्य के लिए रवाना हो गए.

News18 Rajasthan.




यह कोई पहला मामला नहीं है
प्रदेश में इस तरह का यह कोई पहला मामला नहीं है जब खस्ताहाल रोडवेज ने यात्रियों की जान को सांसत में डाला है. इससे पहले भी प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में खस्ताहाल रोडवेज बसें दुर्घटनाग्रस्त होती रही हैं. रोडवेज के इन हालात के लिए रोडवेज प्रबंधन सरकार को दोषी ठहराता है. रोडवेज अधिकारियों के अनुसार वे सीमित संसाधनों में यात्रियों को बेहतर सुविधा उपलब्ध करवाने की कोशिश करते हैं, लेकिन आर्थिक तंगी इसमें हमेशा से इसमें रोड़ा बनती रही है. हालांकि रोडवेज ने पिछले दिनों अपने बेड़े में नई बसें शामिल की है, लेकिन अभी भी रोडवेज प्रबंधन बसों की कमी से जूझ रहा है.

 

(रिपोर्ट- तरुण शर्मा)

 

अजमेर उर्स के लिए NWR चलाएगा 6 स्पेशल ट्रेनें, यहां देखें पूरा शेड्यूल

 

अलवर: पालतू कुत्ते के भौंकने पर हुआ झगड़ा, युवक ने पड़ोसी को चाकू से काट डाला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झालावाड़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 18, 2020, 11:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर