Home /News /rajasthan /

violence in jhalawar congress leader supporters uproar in khanpur stone pelting on police lathi charge fired tear gas shells rjsr

झालावाड़ में बवाल: कांग्रेस नेता के समर्थकों का हंगामा, पथराव किया तो पुलिस ने जमकर मारे लट्ठ

उग्र भीड़ ने बेरिकेडिंग के ऊपर चढ़कर थाने में घुसने की कोशिश की.

उग्र भीड़ ने बेरिकेडिंग के ऊपर चढ़कर थाने में घुसने की कोशिश की.

झालावाड़ में उपद्रव: राजस्थान के झालावाड़ जिले के खानपुर (Khanpur) में गुरुवार को कांग्रेस नेता के समर्थन में किये जा रहे प्रदर्शन के दौरान उनके समर्थक बेकाबू हो गये. कांग्रेस नेता के समर्थकों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. इस पर पुलिस ने भी उन पर जमकर लाठियां भांजी (Lathi charge). पुलिस ने करीब एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है.

अधिक पढ़ें ...

झालावाड. मध्यप्रदेश की सीमा से सटे कोटा संभाग के झालावाड़ जिले के खानपुर (Khanpur) में आज कांग्रेस नेता के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे लोग उग्र हो गये. भीड़ ने पुलिस जाब्ते पर पथराव (Stone pelting) कर दिया. इस पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ा. लेकिन फिर भी मामला शांत नहीं होते देखकर आंसू गैस के गोले दागे. इससे वहां अफरातफरी मच गई तनाव के हालात हो गये. हालात को देखते हुये अब वहां करीब 1 दर्जन से ज्यादा थाना अधिकारियों समेत 5 पुलिस उपाधीक्षक और 2 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तैनात किय गये हैं. पुलिस ने बिगड़े हालात पर काबू पाने का प्रयास कर रही है. पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी इलाके की प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखे हुए हैं.

दरअसल झालावाड़ जिले के खानपुर कस्बे में 2 दिन पहले तिरंगा यात्रा निकालने के दौरान डीजे बजाने को लेकर खानपुर थानाधिकारी और कांग्रेस पीसीसी सदस्य सुरेश गुर्जर के बीच हुई बहसबाजी हो गई थी. बाद में कांग्रेस नेता सुरेश गुर्जर की ओर से खानपुर थानाधिकारी से की गई अभद्रता के मामले में पुलिस ने उनके खिलाफ राजकार्य में बाधा सहित कई अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया था.

बेरिकेडिंग के ऊपर चढ़कर थाने में घुसने की कोशिश
इसी मामले को लेकर गुरुवार को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के बैनर तले खानपुर पुलिस थाने के सामने धरना देकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था. इसी दौरान कांग्रेस नेता सुरेश गुर्जर के समर्थक उग्र हो गए और उन्होंने पुलिस थाना परिसर में मौजूद जाब्ते पर पथराव कर दिया. वहीं बेरिकेडिंग के ऊपर चढ़कर थाने में घुसने की भी कोशिश की. इस पर पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पहले तो लाठी चार्ज कर भीड़ को खदेड़ने का प्रयास किया लेकिन हालात काबू में नहीं आते देखकर आंसू गैस के गोले दागे.

दर्जनभर से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया
इससे वहां तनाव जैसे हालात हो गये. हालांकि पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुये पहले ही भारी पुलिस जाब्ता मौके पर तैनात किया था. बाद में हालात बिगड़े तो और जाब्ता तथा अधिकारी बुलाये गये. अभी मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. पुलिस ने हंगामा और पथराव करने वाले करीब दर्जनभर से ज्यादा लोगों को हिरासत में भी लिया है. फिलहाल पत्थरबाजी में किसी भी पुलिसकर्मी के घायल होने की खबर नहीं है. लेकिन पुलिस से झड़प के बाद अफरातफरी के हालात बने हुए हैं.

Tags: Crime News, Jhalawar news, Rajasthan news, Rajasthan police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर