Home /News /rajasthan /

Rajasthan: स्कूल में फिर प्रताड़ना, शिक्षकों से परेशान होकर 12वीं के छात्र ने जहर खाकर दी जान

Rajasthan: स्कूल में फिर प्रताड़ना, शिक्षकों से परेशान होकर 12वीं के छात्र ने जहर खाकर दी जान

झुंझुनूं के चोराड़ी आथुनी गांव में 12वीं क्लास के छात्र ने शिक्षकों से परेशान होकर सुसाइड कर ली...

झुंझुनूं के चोराड़ी आथुनी गांव में 12वीं क्लास के छात्र ने शिक्षकों से परेशान होकर सुसाइड कर ली...

Jhunjhunu News : राजस्थान के स्कूलों में शिक्षकों की प्रताड़ना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. हालात यह हैं कि शिक्षक की पिटाई से एक छात्र की मौत तक हो चुकी है. शिक्षकों पर यौन प्रताड़ना के आरोप भी लगते रहे हैं. अब ताजा मामला झुंझुनूं से आया है. आरोप है कि शिक्षकों ने छात्र को इतना प्रताड़ित किया कि वह आत्महत्या करने को ही मजबूर हो गया.

अधिक पढ़ें ...

    झुंझुनूं. प्रदेश में शिक्षकों की प्रताड़ना (Harassment by teachers)  का एक और मामला सामने आया है. झुंझुनूं के चोराड़ी आथुनी गांव में 12वीं क्लास के छात्र ने टीचर्स की प्रताड़ना के दुखी होकर आत्महत्या (committed suicide) कर ली. छात्र को जहर खाने के बाद गम्भीर हालत में झुंझुनूं के सुमन अस्पताल में लाया गया. इलाज के दौरान रविवार सुबह उसकी मौत हो गई. सुसाइड की यह घटना शनिवार शाम की बताई जा रही है. मरने वाले छात्र का नाम अंकित कुमार है. अंकित ने मरने से पहले मोबाइल में बयान रिकॉर्ड किया.

    अंकित ने मरने से पहले दिए बयान में बताया है कि बाकरा के आदर्श पब्लिक स्कूल के संचालक और साइंस पढ़ाने वाले टीचर द्वारा लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था. अंकित के मुताबिक उसके परिजनों को आए दिन झूठी शिकायतें स्कूल के द्वारा की जा रही थीं. जिससे वह परेशान रहने लगा था.

    स्कूल संचालक और शिक्षकों पर हैं आरोप
    अब यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि टीचर्स छात्र की किस तरह की शिकायतें करते थे. इसमें कौन-कौनके शिक्षक शामिल हैं. हालांकि अंकित ने अपने अंतिम बयान में उसने भाकरा के आदर्श पब्लिक स्कूल के संचालक और स्कूल शिक्षकों द्वारा प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. छात्र के परिजनों ने पुलिस में कोई रिपोर्ट नहीं दी है. रिपोर्ट मिलने के बाद मुकुंदगढ़ थाना पुलिस मामले की जांच करेगी.

    खुद जहर खाकर बदहवास हालत में घर पहुंचा
    अंकित कुमार के मामा ने बताया की शनिवार दोपहर 1 बजे अंकित घर से चला गया था. काफी ढूंढने के बाद भी नहीं मिला. शाम 6:30 बजे बदहवास हालत में घर आया. परिजनों को बताया कि उसने जहर खा लिया है. परिजन तुरंत अंकित को पास ही स्थित हॉस्पिटल लेकर गए. रविवार सुबह 4:00 बजे अंकित ने हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया. परिजनों ने अंकित के शव का पोस्टमॉर्टम झुंझुनूं के बीडीके अस्पताल में करवाया.

    Tags: Crime in Rajasthan, Jhunjhunu news, Rajasthan news, Rajasthan news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर