होम /न्यूज /राजस्थान /

अजब नाई का गजब शौकः 100 देशों की करेंसी जुटाई, अमिताभ बच्चन के इंटरव्यू का भी है कलेक्शन

अजब नाई का गजब शौकः 100 देशों की करेंसी जुटाई, अमिताभ बच्चन के इंटरव्यू का भी है कलेक्शन

Rajasthan OMG News: राजस्थान के झुंझनू में सैलून चलाने वाले एक अनोखे नाई का शौक जुनून बन चुका है. जो भी उसके बारे में सुनता है हैरान रह जाता है. अमिताभ बच्चन की फिल्म देखकर उसपर विदेशी करेंसी जुटाने का ऐसा धुन सवार हुआ कि आज उसके पास 100 देशों की करेंसी जमा हो गई है. बॉलीवुड के महानायक के ढेरों इंटरव्यू और 786 नंबर के नोटों की सीरीज भी उसने जुटा रखी है.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट – इम्तियाज अली

झुंझुनू. राजस्थान के झुंझुनू का एक नाई इन दिनों चर्चा में है. नाई का शौक है पुरानी और विदेशी करेंसी के कलेक्शन का. झुंझुनूं के किठाना गांव में सुनील सैन का एक छोटा सा सैलून है. वह अभी 30 साल का है. बीते 20 सालों में उसने दसियों देशों की करेंसी जमा की है. इसके अलावा वह अमिताभ बच्चन का भी फैन है, सो बॉलीवुड के महानायक का इंटरव्यू इकट्ठा करना भी सुनील का शौक है. फिलहाल सुनील के पास 100 देशों के सिक्के और नोट सहित भारतीय करेंसी के 786 सीरिज के हर नोट हैं.

सुनील के संग्रह में पृथ्वीराज चौहान, महमूद गजनवी, जयपुर के राजा सवाई मानसिंह के शासनकाल में जारी सिक्के और सोने-चांदी की पुरानी अशर्फियां भी हैं. देश-विदेश के सिक्के जमा करने का शौक कैसे आया, इस सवाल पर सुनील ने बताया कि अमिताभ बच्चन की मशहूर फिल्म ‘डॉन’ का डायलॉग, ‘डॉन का इंतजार तो 11 मुल्कों की पुलिस कर रही है…’, सुनकर उसने सिक्के जुटाना शुरू किया था. अब तक 100 देशों की करेंसी उसने जुटा ली है. यहां तक कि ‘शोले’ में जय और वीरू जिस सिक्के से टॉस किया करते थे, उसकी खोज भी की. मगर वह सिक्का नहीं मिल सका.

अमिताभ बच्चन का फैन
सुनील सैन बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का फैन है. उसने फिल्मों में अमिताभ बच्चन को जिस चीज का भी इस्तेमाल करते देखा, उसे इकट्ठा करना शुरू कर दिया. एक फिल्म में अमिताभ बच्चन ने 786 नंबर का बिल्ला लगाया तो उसने 786 नंबर के नोट इकट्ठा करना शुरू कर दिए. करेंसी के साथ-साथ वह अमिताभ बच्चन के इंटरव्यू भी इकट्ठा करता है. सुनील के पास एक दुर्लभ सिक्का भी है, जो लंदन में 14 लाख में नीलाम हुआ था. सुनील ये सिक्का अमिताभ बच्चन से मिलकर उन्हें भेंट करना चाहता है. एक सामान्य परिवार से आने वाले युवा की इस उपलब्धि के बाद उसकी चाहत है कि वह गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड या फिर लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराए.

Tags: Jhunjhunu news, Rajasthan news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर