लाइव टीवी

झुंझुनूं: जीएसटी एंटी इवेजन टीम की बड़ी कार्रवाई, डेढ़ करोड़ रुपए तांबे की सिल्लियां जब्त
Jhunjhunu News in Hindi

Imtiyaz Bhati | News18 Rajasthan
Updated: December 26, 2019, 12:18 PM IST
झुंझुनूं: जीएसटी एंटी इवेजन टीम की बड़ी कार्रवाई, डेढ़ करोड़ रुपए तांबे की सिल्लियां जब्त
सूरजगढ़ में बड़ी मात्रा में तांबे की सिल्लियां की गई जब्त

झुंझुनूं के सूरजगढ़ (Surajgarh) में एंटी इवेजन की टीम ने हरियाणा-राजस्थान बॉर्डर पर बिना ई वे बिल (E way bill) के एक ट्रक को पकड़ा है, जिसमें करीब डेढ़ करोड़ रुपए की कीमत के तांबे की सिल्लियां (Copper plates) बरामद की गई.

  • Share this:
झुंझुनूं. राजस्थान के झुंझुनूं (Jhunjhunu) जिले में राज्य जीएसटी की झुंझुनूं एंटी इवेजन (anti evasion) की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. टीम ने झुंझुनूं के सूरजगढ़ (Surajgarh) में हरियाणा-राजस्थान बॉर्डर पर बिना ई वे बिल (E way bill) के एक ट्रक को पकड़ा है, जिसमें करीब डेढ़ करोड़ रुपए की कीमत के तांबे की सिल्लियां (Copper plates) बरामद की गई. फिलहाल एंटी इवेजन की टीम चालक से पूछताछ में जुटी है.

बिना ई वे बिल के पकड़ा गया हरियाणा बॉर्डर पर ट्रक

जानकारी के मुताबिक सूरजगढ़ में हरियाणा-राजस्थान बॉर्डर (Haryana-Rajasthan border) पर एंटी इवेजन की टीम ने राज्य कर आयुक्त बी. यशवंत के निर्देशन में कार्रवाई की. जांच अधिकारी राजकमल विश्नोई ने बताया कि उनकी टीम सूरजगढ़ के पास हरियाणा-राजस्थान बॉर्डर पर चेकिंग कर रही थी, तभी चिड़ावा की ओर से आते हुए एक ट्रक को रोका गया, जिसमें तांबे की सिल्लियां थी. जांच के दौरान चालक से जब ई वे बिल के बारे में पूछा गया तो उसके पास से कोई बिल नहीं मिला.



स्क्रेप को मेल्ट कर बनाई जाती हैं ये सिल्लियां



पुलिस पूछताछ में चालक ने बताया कि चिड़ावा में ही तांबे के स्क्रेप को मेल्ट कर सिल्लियां बनाई जाती है और वे दूसरी जगहों पर भेजी जाती है. ई वे बिल ना होने पर इस ट्रक को अब कर भवन में खड़ा करवाया गया है. वहीं मालिक आने के बाद इसके कर और पैनल्टी का आंकलन होगा. राज्य कर अधिकारी राजकमल विश्नोई ने बताया कि यह संभवतया प्रदेश की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है. वहीं टीम में कनिष्ठ राज्य कर अधिकारी सुनिल जानूं तथा अरूण गावड़िया भी शामिल थे.

यह भी पढ़ें- सीएम अशोक गहलोत ने वसुंधरा राजे पर साधा निशाना, कहा- आलोचनाओं की परवाह नहीं करेगी कांग्रेस

यह भी पढ़ें- राजस्थान में सर्दी का सितम: फतेहपुर में पारा पहुंचा -3 और मांउट में जमाव बिन्दु पर पहुंचा, बर्फ जमी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झुंझुनूं से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 26, 2019, 12:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading