Home /News /rajasthan /

Rajasthan Breaking News: गिलास में रखा पटाखा फटा, मासूम के सीने में लगा स्टील का टुकड़ा, मौत

Rajasthan Breaking News: गिलास में रखा पटाखा फटा, मासूम के सीने में लगा स्टील का टुकड़ा, मौत

राजस्थान के झुंझुनूं में पटाखा फटने से 11 साल के बच्चे की मौत.

राजस्थान के झुंझुनूं में पटाखा फटने से 11 साल के बच्चे की मौत.

Jhunjhunu News: राजस्थान के झुंझुनूं जिले के बुहाना के बड़बड़ गांव में 11 साल के मासूम की मौत पटाखा चलाने के दौरान हो गई. दरअसल, बच्चे ने खेलते-खेलते स्टील की गिलास में पटाखा रख दिया था. विस्फोट में स्टील का टुकड़ा बच्चे के सीने में लगा. हादसे में मासूम की मौत हो गई है.

अधिक पढ़ें ...

    झुंझुनूं. राजस्थान के झुंझुनूं (Jhunjhunu ) में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया. बुहाना के बड़बड़ गांव में 11 साल के बच्चे की दर्दनाक मौक हो गई. बच्चे ने खेल-खेल में पटाखा जलाकर स्टील की गिलास में डाल दिया. अचानक पटाखे में जोरदार ब्लास्ट हो गया. विस्फोट में स्टील गिलास का टुकड़ा जाकर सीधे बच्चे की सीने में लग गया. बच्चे की आवाज सुन परिजन मौके पर पहुंचे. फौरन बच्चे को अस्पताल ले जाने की तैयारी हुई, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले बच्चे ने दम तोड़ दिया. बच्चे की मौत के बाद पूरा गांव में कोहराम मच गया है.

    बुहाना के बड़बर गांव में पटाखा फटने से 11 साल के बच्चे की मौत हो गई. शुरुआती जानकारी के अनुसार कुछ बच्चे पटाखे जला रहे थे. खेल-खेल में बच्चों ने पटाखे को जलाकर स्टील के गिलास में रख लिया था. पटाखा फटते ही गिलास का एक हिस्सा पास खड़े बच्चे लक्ष्य यादव के सिने में दिल के पास घुस गया. इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. चीख पुकार होने पर परिजन मौके पर पहुंचे. इलाज के लिए बच्चे को बुहाना अस्पताल लेकर आ रहे थे. तभी रास्ते में ही मासूम ने दम तोड़ दिया.

    रीट परीक्षा में नकल करवाने वाला सरगना गिरफ्तार

    राजस्थान में हुए रीट परीक्षा 2021 में चप्पल डिवाइस लगाकर नकल करवाने वाली गैंग का सरगना तुलसाराम कालेर गिरफ्तार हो गया है. पुलिस ने सवा महीने बाद गुरुवार को जयपुर से उसे गिरफ्तार किया. एएसपी शैलेंद्र सिंह इंदौलिया ने बताया कि कई टीमें तुलसाराम को गिरफ्तार करने में लगी थीं. पुलिस के पास पुख्ता सूचना थी कि जयपुर में अजमेर रोड स्थित एक आवासीय सोसायटी में रुका हुआ है. पुलिस ने अपने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया और जयपुर से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

    ये भी पढ़ें: रेलवे पहली बार MP में बनवा रहा दो ट्रैक वाली 5 आस्ट्रियन सुरंगें, नीचे से गुजरेंगी ट्रेन, ऊपर से वन्यप्राणी

    आरोपी तुलसाराम से पूछताछ में कई अहम खुलासे हुए है. नकल करने के लिए ब्लूटूथ डिवाइस और अन्य डिवाइस इस तरह से तैयार करवाई जाती थी कि उसके अंदर वॉइस कॉलिंग डिवाइस बैटरी, सिम सॉकेट आदि फिट किए जाते थे. एक मक्खीनुमा ब्लूटूथ अभ्यर्थी के कान के अंदर बहुत बारीकी से सेट किया जाता था जिससे परीक्षा सेटर में किसी को भी शक ना हो और ना ही प्रशासन के पकड़ में आ सके. बहुत ही शातिर तरीके से डिवाइस को अंडरगारमेंट में बारीकी से छिपाकर इसका उपयोग करवाया जाता था.

    Tags: Crime in Rajasthan, Dangerous accident, Diwali Celebration, Jhunjhunu news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर