लाइव टीवी

सीएम गहलोत और डिप्टी सीएम पायलट कल आएंगे झुंझुनूं, किसान सम्मेलन को करेंगे संबोधित

Imtiyaz Bhati | News18 Rajasthan
Updated: October 17, 2019, 7:38 PM IST
सीएम गहलोत और डिप्टी सीएम पायलट कल आएंगे झुंझुनूं, किसान सम्मेलन को करेंगे संबोधित
झुंझुनूं जिले की मंडावा विधानसभा सीट के लिए आगामी 21 अक्टूबर को उपचुनाव होना है.

विधानसभा उपचुनाव (Assembly by-election) की तारीख नजदीक आने के साथ ही दिग्गज नेता अब सक्रिय होने लग गए हैं. सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) और डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Deputy CM Sachin Pilot) शुक्रवार को झुंझुनूं (Jhunjhunu) आएंगे.

  • Share this:
झुंझुनूं. विधानसभा उपचुनाव (Assembly by-election) की तारीख नजदीक आने के साथ ही दिग्गज नेता अब सक्रिय होने लग गए हैं. सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) और डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Deputy CM Sachin Pilot) शुक्रवार को झुंझुनूं (Jhunjhunu) आएंगे. गहलोत और पायलट झुंझुनूं में विद्यार्थी भवन में होने वाले किसान सम्मलेन (Farmers conference) को संबोधित करेंगे. पीसीसी के पूर्व चीफ एवं मंत्री रामनारायण चौधरी (Ramnarayan Chaudhary) की पुण्यतिथि पर आयोजित हो रहे इस किसान सम्मेलन के लिए सीएम अशोक गहलोत सुबह 11 बजे चार्टर प्लेन (Charter plane) से और डीप्टी सीएम सचिन पायलट हेलीकॉप्टर (Helicopter) से दिल्ली (Delhi) से झुंझुनूं पहुंचेंगे.

मंडावा में 21 अक्टूबर को उपचुनाव होना है
झुंझुनूं जिले की मंडावा विधानसभा सीट के लिए आगामी 21 अक्टूबर को उपचुनाव होना है. इस उपचुनाव में पीसीसी के पूर्व चीफ एवं मंत्री रहे रामनारायण चौधरी की बेटी रीटा चौधरी कांग्रेस पार्टी की प्रत्याशी हैं. रीटा मंडावा से एक बार पहले विधायक रह चुकी हैं. वे पिछला विधानसभा चुनाव हार गईं थी. इस बार कांग्रेस ने एक बार फिर रीटा को अपना प्रत्याशी बनाया है. लिहाजा रामनारायण चौधरी की पुण्यतिथि पर किसान सम्मेलन का यह आयोजन किया जा रहा है.

कई मंत्री और पदाधिकारी करेंगे शिरकत

मंडावा से कांग्रेस प्रत्याशी रीटा चौधरी ने बताया कि सम्मेलन को राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे, सहप्रभारी तरुण कुमार, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा, कैबिनेट मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल और सालेह मोहम्मद भी संबोधित करेंगे. सम्मलेन को सफल बनाने के लिए पार्टी की स्थानीय इकाई जोरशोर से जुटी हुई है। मंडावा में रीटा चौधरी का मुकाबला बीजेपी की सुशीला सींगड़ा से है.

मंडावा के साथ ही खींवसर में भी होगा उपचुनाव
उल्लेखनीय है कि मंडावा के साथ ही नागौर जिले की खींवसर विधानसभा सीट के लिए भी 21 अक्टूबर को उपचुनाव होना है. वहां कांग्रेस प्रत्याशी हरेन्द्र मिर्धा का मुकाबला राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के उम्मीदवार नारायण लाल बेनीवाल से होगा. वहां बीजेपी और आरएलपी ने गठबंधन कर रखा है. गठबंधन के तहत बीजेपी ने यह सीट आरएलपी के लिए छोड़ी है. दोनों सीटों के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होगा. उसके 3 दिन बाद 24 अक्टूबर को मतगणना होगी.
Loading...

निकाय चुनाव का 'हाईब्रिड मॉडल', अब निकाय प्रमुख के लिए पार्षद होना जरूरी नहीं

स्थानीय निकाय चुनाव: जयपुर में करीब 3000 दावेदार मांग रहे हैं पार्षद का टिकट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झुंझुनूं से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 7:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...