झुंझुनूं: बुहाना में दूषित जलापूर्ति, गंदा पानी पीने को मजबूर हैं लोग

ETV Rajasthan
Updated: September 16, 2017, 1:35 PM IST
झुंझुनूं: बुहाना में दूषित जलापूर्ति, गंदा पानी पीने को मजबूर हैं लोग
फोटो-(ईटीवी)
ETV Rajasthan
Updated: September 16, 2017, 1:35 PM IST
झुंझुनूं जिला की बुहाना तहसील में पानी की पुरानी सप्लाई लाइन व झरझर टंकी को बदलने के लिए उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया है.

जानकारी के अनुसार पुराने जलदाय विभाग कार्यालय में बनी पानी की टंकी 40 साल पुरानी है, जिसकी सभी सीढ़ियां पुरानी होकर गिर चुकी हैं और टंकी ऊपर से खुली हुई हो सकती है, जिसमें पक्षी और बंदर गंदगी करते हैं.

टंकी में कुछ मृत पक्षी पड़े होने और नियमिति सफाई नहीं होने से बदबूदार पानी की आपूर्ति हो रही है. टंकी से कस्बे को आपूर्ति करने वाली भूमिगत पाइप लाइन भी करीब बारह फीट गहरी जमीन में दबी हुई है.

कस्बे के लोग लम्बे समय ये दूषित पानी को पीने के लिए मजबूर हैं, जिससे कस्बेवासियों को इस टंकी के पानी से बीमारियां फैलने का डर है. ग्रामीण जलदा विभाग के अधिकारियों को कई बार लिखित और मौखिक शिकायत कई है, लेकिन विभाग द्वारा इस समस्या के बारे में कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

कस्बेवासियों का कहना है कि जलदाय विभाग का पानी सप्लाई का कोई निश्चित समय नहीं है. करणी सेना के जिला उपाध्यक्ष गिरवर सिंह तंवर के नेतृत्व में कस्बेवासियों ने एसडीएम नरेश सिंह तंवर को ज्ञापन सौंपकर समस्या के निदान कराने की मांग की है.
First published: September 16, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर