लाइव टीवी
Elec-widget

किसान पिता ने बेटी को शादी के बाद हेलिकॉप्टर में बिठाकर किया विदा, बचपन में जताई थी इच्छा

Imtiyaz Bhati | News18 Rajasthan
Updated: November 23, 2019, 3:36 PM IST
किसान पिता ने बेटी को शादी के बाद हेलिकॉप्टर में बिठाकर किया विदा, बचपन में जताई थी इच्छा
किसान पिता ने शादी के बाद बेटी और दामाद को हेलिकॉप्टर में बिठाकर विदाई दी.

झुंझुनूं जिले (Jhunjhunu District) में एक किसान पिता (Farmer Father) )ने अपनी बेटी के बचपन की ख्‍वाहिश (Childhood Wish) पूरी की और उसे शादी के बाद हेलिकॉप्टर (Helicopter) में बिठा कर विदा किया.

  • Share this:
झुंझुनूं. राजस्थान में झुंझुनूं जिले (Jhunjhunu District) में एक किसान पिता (Farmer Father) ने अपनी बेटी (Childhood Wish) के बचपन की ख्‍वाहिश पूरी की और उसे शादी के बाद हेलिकॉप्टर (Helicopter) में बिठा कर विदा किया. किसान महेंद्र सिंह ने कुछ साल तक विदेश में भी नौकरी की. उनकी वहां तबियत खराब होने के बाद वे अपने गांव लौट आए. दोबारा झुंझुनूं के अजीतपुरा में अपनी खेतीबाड़ी संभाल ली. वे जब विदेश में थे तब उनका गांव आना-जाना रहता था. उस समय उनकी बेटी रीना भी छोटी थी. रीना ने उसी वक्त एक दिन पूछ लिया कि पापा आप तो प्लेन से आते-जाते हैं. मैं प्लेन में कब बैठूंगी. रीना का बचपन में पूछा गया यह मासूम सवाल, शायद अब रीना को भी याद ना हो. लेकिन रीना के पिता के जेहन में बेटी की इस ख्वाइश को पूरी करने की बात घर कर गई. अब रीना विदा होकर अपने पति के घर गई. पिता महेंद्र ने उसकी हर ख्वाहिश पूरी की, लेकिन रीना की बचपन में की गई ख्वाहिश अधूरी थी. यही वजह है कि उन्होंने तय किया कि अपनी बेटी की ख्वाहिश पूरी करेंगे और उसकी विदाई हेलिकॉप्टर से करवाई.

बचपन में पिता से की थी ख्वाइश 

रीना के मामा राजेश कुमार ने बताया कि खुद रीना को भी याद नहीं था कि उसने बचपन में अपने पिता से कब ऐसी ख्वाहिश कर डाली, जो आज भी महेंद्र और उनके भाइयों के दिलों में है. शादी के करीब एक महीने पहले ही हेलिकॉप्टर की बुकिंग करवा ली गई थी और इसके लिए सभी प्रशासनिक अनुमति ले ली गई थी.



...जब खुशी से चहक उठी बेटी

महेंद्र ने जब अपनी बेटी और दामाद को इस बारे में बताया, तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. रीना तो इतनी खुश थी कि उसने अपनी सभी फ्रेंड को भी विदाई के मौके पर बुलाया. रीना की सभी फ्रैंड उसे विदा करवाने के बाद ही लौटे. इस भावुक और शानदार विदाई का पूरा गांव साक्षी बना.

खराब मौसम के चलते हुई छह घंटे की देरी से विदाई
Loading...

स्टेशन पर रेलगाड़ियों को रोकने और जाने का आदेश देने वाले दूल्हे ने कभी भी नहीं सोचा था कि उसकी शादी का सफर गाड़ी या फिर रेलगाड़ी नहीं, बल्कि हेलिकाप्टर से पूरा होगा. हालांकि मौसम खराब होने के चलते करीब छह घंटे की देरी से विदाई हो पाई. हेलिकॉप्टर से दूल्हा दुल्हन अजीतपुर से उड़े और सुलताना पहुंचे. रीना का ससुराल सुल्ताना में है.

यह भी पढ़ें: देखिये क्यों, इस महिला ने पैदा किए 12 बच्चे, इन्हें 11 बेटियों के नाम याद नहीं

बाड़मेर में एक महिला की तीन लोगों ने मिलकर की पिटाई, VIDEO हुआ VIRAL

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झुंझुनूं से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2019, 3:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...