Home /News /rajasthan /

helicopter booked for the bride farewell 4 58 lakhs paid but not reached know what happened next nodps

दुल्हन की विदाई के लिए लाखों खर्च कर बुक किया हैलीकॉप्टर, ऐन वक्त पर हुआ कुछ कि थाने पहुंचा मामला

परिजनों ने 11.50 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला हेलिकॉप्टर प्रोवाइड कराने वाली कंपनी व उसके प्रतिनिधि के खिलाफ दर्ज कराया है.

परिजनों ने 11.50 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला हेलिकॉप्टर प्रोवाइड कराने वाली कंपनी व उसके प्रतिनिधि के खिलाफ दर्ज कराया है.

राजस्थान के झुंझुनू जिले में बीते दिनों एक शादी थी. इस शादी में दुल्हन की विदाई के लिए हैलीकॉप्टर बुक किया गया था. लेकिन कंपनी ने ऐन मौके पर तकनीकी खराबियों का हवाला देकर हवाईजहाज भेजने से मना कर दिया. अब परिजनों ने पुलिस को कंपनी की शिकायत की है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

अधिक पढ़ें ...

झुंझुनू. राजस्थान के झुंझुनू में एक परिवार की दुल्हन की विदाई हैलीकॉप्टर से कराने की हसरत अधूरी रह गई. लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी परिवार का सपना पूरा नहीं हो सका. परिवार ने लाखों रुपये खर्च करने के बाद कंपनी ने ऐन मौके पर तकनीकि खराबी बताकर हैलीकॉप्टर देने से मना कर दिया. ऐसे में दुल्हन की विदाई बीएमडब्ल्यू कार से कराई गई. अब परिजनों ने कंपनी के खिलाफ पुलिस में शिकायत की है. मामला राजस्थान के झुंझुनू जिले के मंडावा कस्बे का बताया जा रहा है.

चूरू जिले के सुजानगढ़ में शिक्षण संस्थान चलाने वाले श्योपुरा तन तेतरा निवासी नरेंद्र बराला के बेटे निखिल की शादी सुजानगढ़ निवासी कैलाश महण की बेटी शिखा के साथ 11 मई को तय हुई थी. नरेंद्र और उनके परिवार वाले इस शादी को यादगार बनाना चाहते थे. इसके लिए परिवार जनों ने एक साथ बहू की विदाई हैलीकॉप्टर से कराने का फैसला लिया. इसके बाद परिजनों ने मेवाड़ हेलीकॉप्टर सर्विसेज उदयपुर कंपनी से संपर्क किया. परिवार ने 12 मई यानी विदाई की सुबह के लिए हैलीकॉप्टर की बुकिंग कर दी. इसके लिए परिवार ने 20 अप्रैल को ही 4.58 लाख रुपए एडवांस भी दे दिए थे.

परिवार ने बनवाए हैलीपेड
बता दें कि परिवार दुल्हन की विदाई हैलिकॉप्टर से होने पर बेहद उत्साहित था. इसके लिए परिवार वालों ने पहले से ही तैयारियां कर ली थीं. बराला परिवार ने अपने गांव श्योपुरा में और दुल्हन के गांव सुजानगढ़ में भी हेलीपेड बनवाया. इसमें करीब 3 लाख रुपये का खर्चा किया. इसके साथ दोनों जिलों के कलेक्टर से इसकी परमीशन भी लेनी पड़ी.

वहीं जब बराला परिवार की बारात अपने गांव श्योपुरा से निकलने लगी तो शाम को कंपनी का फोन आया कि तकनीकि खराबी के कारण हैलीकॉप्टर नहीं आ पाएगा. अचानक दी गई सूचना से परिजन काफी निराश हुए. वहीं विदाई के लिए गाड़ी नहीं होने पर भी इसका इंतजाम करना पड़ा. हालांकि दुल्हन की विदाई के लिए 60 हजार रुपये खर्च कर एक बीएमडब्ल्यू कार मंगाई गई. इस कार में दुल्हन की विदाई हुई.

कंपनी के खिलाफ दर्ज कराया धोखधड़ी का केस
अब दोनों परिवारों ने सामाजिक प्रतिष्ठा धूमिल होने और 11.50 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला हेलिकॉप्टर प्रोवाइड कराने वाली कंपनी व उसके प्रतिनिधि के खिलाफ दर्ज कराया गया है. थानाधिकारी महावीर सिंह ने बताया कि नरेंद्र सिंह की रिपोर्ट पर पुलिस ने प्रबंध निदेशक मेवाड़ हेलीकॉप्टर सर्विसेज उदयपुर व प्रतिनिधि मनीष कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है.

Tags: Jhunjhunu news, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर