लाइव टीवी

अवैध शराब की रि-पैकजिंग फैक्ट्री का भंडाफोड़, वाइन समेत दो गिरफ्तार
Jhunjhunu News in Hindi

Imtiyaz Bhati | News18 Rajasthan
Updated: January 21, 2020, 4:36 PM IST
अवैध शराब की रि-पैकजिंग फैक्ट्री का भंडाफोड़, वाइन समेत दो गिरफ्तार
झुंझुनूं पुलिस ने हरियाणा की शराब को राजस्थान में लाकर उसकी रि-पैकेजिंग फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है.

झुंझुनूं पुलिस ने हरियाणा (Haryana) की शराब को राजस्थान (Rajsthan) में तस्करी कर लाने के बाद उसकी रि-पैकेजिंग की यूनिट (Re-packaging wine unit) को पकड़ा है. मौके से दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है.

  • Share this:
झुंझुनूं. झुंझुनूं पुलिस ने हरियाणा (Haryana) की शराब को राजस्थान (Rajsthan) में तस्करी कर लाने के बाद उसकी रि-पैकेजिंग की यूनिट (Re-packaging wine unit) को पकड़ा है. मौके से दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा हिस्ट्रीशीटर राजू जाखल के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है. राजू जाखल झुंझुनूं का कुख्यात शराब तस्कर है, जो गुजरात में शराब तस्करी के मामले में लिप्त है. एसपी ने आधे दर्जन से अधिक टीमों को एक कर यह संयुक्त और बड़ी कार्रवाई की है. झुंझुनूं केएसपी गौरव यादव ने बताया कि हमें लगातार सूचना मिल रही थी कि झुंझुनूं के जाखल गांव का रहने वाला शराब तस्कर राजू जाखल ने अपने ही गांव में बड़ी मात्रा में हरियाणा की अवैध शराब का स्टोर कर रखी है. इसके साथ ही यह सूचना भी आ रही थी कि वह कई जगहों पर रि-पैकेजिंग का काम भी करता है.

एसपी गौरव यादव के नेतृत्व में हुई पुलिस कार्रवाई

एसपी गौरव यादव ने राजू जाखल से सूचना इकट्ठा करने केे बाद करीब आधा दर्जन से अधिक पुलिस अधिकारियों और थानों के जाब्ते की एक संयुक्त टीम बनाई और बीती रात को जाखल गांव में दबिश दी. इस कार्रवाई की पल-पल की अपडेट खुद एसपी गौरव यादव ले रहे थे. वहीं कार्रवाई नवलगढ़ डीएसपी रामचंद्र मूंड के नेतृत्व में की गई, जिसमें एसपी की स्पेशल टीम के अलावा कोतवाली, मुकुंदगढ़, गुढ़ा, उदयपुरवाटी, नवलगढ़ तथा क्यूआरटी टीम शामिल है. कार्रवाई में साइबर सैल का भी सक्रिय योगदान रहा.यह रेड गांव के बीचों बीच और कुछ मकानों में करनी थी, इसलिए भारी जाब्ता लगाया गया था.

हरियाणा से शराब राजस्थान लाकर की जाती थी ब्रांडिंग

पुलिस को मौके से एक मकान में 125 कार्टुन और कुल तीन जगहों से 136 कार्टुन अवैध शराब के बरामद हुए. वहीं 60 किलो के करीब शराब की बोतल के ढक्कन और लेवल मिले हैं. प्रारंभिक जानकारी में यह सामने आया है कि हरियाणा से शराब लाने के बाद राजस्थान में इनकी ब्रांडिंग की जाती थी.

हिस्ट्रीशीटर राजू जाखल को नामजद किया

एसपी गौरव यादव ने बताया कि इस मामले में मुख्य रूप से हिस्ट्रीशीटर राजू जाखल को नामजद किया गया है. लेकिन मौके से अन्य दो जनों को गिरफ्तार किया गया है. ये जाखल गांव के रहने वाले गजेंद्र सिंह और खातियों की ढाणी तन जाखल निवासी रघुवीर सिंह उर्फ राहुल को गिरफ्तार किया है.पंचायतीराज चुनाव में खपानी थी पकड़ी गई शराब

एसपी ने बताया कि आरोपियों की कोशिश थी कि इस शराब को राजस्थान ब्रांड की बनाकर पंचायतराज चुनावों में और उसके बाद भी खपाया जाए. उन्होंने बताया कि गांव में ही लावारिस हालत में मिली एक कार में ढक्कन मिले हैं. वहीं मौके से 60 कार्टुन खाली भी मिले हैं. यह माना जा रहा है कि पहले ढक्कन और लेवल बदलने के बाद उन्हें कार्टुन में पैक कर अन्य जगहों पर भिजवाया जाता है.

राजू जाखल की हिस्ट्रीशीट खोली गई है

एसपी गौरव यादव ने एक सवाल का जवाब देते हुए बताया कि राजू जाखल का झुंझुनूं में कोई मामला नहीं था. वह गुजरात का वांटेड था, इसलिए उसके रिकॉर्ड के मुताबिक झुंझुनूं में उसकी हिस्ट्रीशीट खोली गई है. उन्होंने बताया कि राजू जाखल पर नजर रखी जा रही है, लेकिन वह चकमा देने में कामयाब रह रहा है. उन्होंने बताया कि एक बार पहले भी गुढ़ागौड़जी पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दे चुकी है. वहीं एक मामला मंडावा का भी सामने आया था, उस मामले में भी उसकी तलाश की जा चुकी है. लेकिन वह पकड़ में नहीं आ रहा है. अब उसकी हिस्ट्रीशीट खोलकर पूरी नजर रखी जा रही है. इसी सि​लसिले मेंएक रि-पैकेजिंग यूनिट का भंडाफोड़ किया गया है.

60 किलो के करीब मिली ढक्कनें

एसपी गौरव यादव ने बताया कि जाखल गांव के विभिन्न अलग-अलग घरों में किस तरह से रि पैकेजिंग का काम होता था. वह उसी से पता लगाया जा सकता है कि मौके पर जो शराब की बोतलों के इतनी बड़ी संख्या में ढक्कन मिले, जिसकी गिनती करनी मुश्किल है. इन ढक्कनों का वजन 60 किलो के करीब है.

यह भी पढ़ें:  बारां: फेसबुक अकाउंट हैक कर खुद को बीमार बताया और ठग लिए 20 हजार रुपये

ATM लूटने आए बदमाशों ने तानी रिवॉल्वर तो मकान मालिक ने पत्थर मारकर खदेड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झुंझुनूं से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 3:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर