VIDEO: झुंझुनूं में दूल्हा-दुल्हन थे बेखबर लेकिन हो गई शादी
Jhunjhunu News in Hindi

झुंझुनूं जिले के पचेरी कलां क्षेत्र के देवलावास गांव में दूल्हे को पता भी नहीं था कि वह शादी करने जा रहा है और दुल्हन भी बेखबर थी लेकिन शादी हो गई.

  • Share this:
दूल्हे को पता नहीं था कि वह घर दुल्हन लेकर लौटेगा और दुल्हन ने तो सोचा तक नहीं था कि वह आज ही बाबुल के घर से विदा होकर ससुराल चली जाएगी. यह शादी  झुंझुनूं जिले के पचेरी कलां क्षेत्र के गांव देवलावास में हुई. दूल्हे के परिजन यहां सगाई करने पहुंचे थे, मगर शादी ही कर दी गई. देवलावास के मोहनलाल की बेटी सपन और हरिपुरा निवासी सत्यप्रकाश के इकलौते बेटे प्रवीण जाट के साथ सगाई होनी थी. इस दौरान हेमंत सावल, हवासिंह भापर, पूर्व सरपंच नगेंद्र हरीपुरा, विनोद काजला समेत सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे. जानकारी के मुताबिक दोनों की सगाई हो गई थी. अन्य रस्में चल रही थीं.

इसी दौरान प्रवीण के ताउ धर्मपाल जाट ने बिना दहेज की शादी की चर्चा छेड़ दी. बातों ही बातों में प्रवीण जाट के परिजनों ने दुल्हन के परिजनों के सामने बिना दहेज की शादी करने का प्रस्ताव रख दिया. दूल्हा पक्ष का यह प्रस्ताव दुल्हन के परिजनों ने तुरंत स्वीकार कर लिया और दोनों पक्षों की रजामंदी से उसी समय शादी का निर्णय लिया गया. हाथों-हाथ  मंडप सजाया गया और प्रवीण जाट व सपन की सादगी से बिन दहेज के शादी कर दी गई. सगाई में आए परिजनों ने दूल्हा-दुल्हन को आाशीर्वाद दिया.

ये भी पढ़ें-
इस बात पर बाराती और घराती के बीच जमकर हुई मारपीट, दुल्हन ने शादी करने से किया इनकार

शादी के जोड़े में वोट डालने पहुंचे दूल्हा-दुल्हन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading