लाइव टीवी

CAB के विरोध में सड़क पर उतरे मुस्लिम समाज, कहा- 'धर्म के नाम पर किया जा रहा देश को बांटने का प्रयास'

Imtiyaz Bhati | News18 Rajasthan
Updated: December 14, 2019, 11:51 AM IST
CAB के विरोध में सड़क पर उतरे मुस्लिम समाज, कहा- 'धर्म के नाम पर किया जा रहा देश को बांटने का प्रयास'
बिल पेश किए जाने का विरोध झुंझुनूं में भी देखने को मिला

झुंझनु (Jhunjhunu) जिले में शहर काजी समेत बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज (Muslim Community) के लोगों ने नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill 2019, CAB) के विरोध में सड़क पर उतरकर विरोध किया है.

  • Share this:
झुंझुनूं. राजस्थान (Rajasthan) के झुंझनु (Jhunjhunu) जिले में शहर काजी समेत बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज (Muslim Community) के लोगों ने नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill 2019, CAB) के विरोध में सड़क पर उतरकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया. समाज के लोगों का कहना है कि सरकार धर्म के नाम पर देश को बांटने का प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि देश की आजादी में मुसलमानों ने सबसे ज्यादा कुर्बानियां दी हैं. देश में रहने वाला हर मुसलमान अमन पसंद है. फिर भी इस तरह के बिल लाकर देश में सांप्रदायिकता (communalism) फैलाई जा रही है. लिहाजा, मुस्लिम समाज ने राष्ट्रपति से मामले में हस्तक्षेप की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है.

बिल पेश किए जाने का विरोध झुंझुनूं में भी देखने मिला

केंद्र सरकार द्वारा नागरिकता संशोधन बिल पेश किए जाने का विरोध झुंझुनूं में भी देखने को मिला. बड़ी संख्या में मुस्लिम धर्म के लोगों ने मौन जुलूस निकाला और फिर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा है.

जमीयत उलेमा ए हिंद के वरिष्ठ पदाधिकारी महमूद मदनी के आह्वान पर किए गए इस प्रदर्शन में संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मौलाना शब्बीर और शहर काजी सैफुल्लाह खान भी शामिल हुए. इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि देश में राज करने वाली हुकूमत सबका साथ, सबका विकास का नारा देती है, इसलिए उन्हें उम्मीद है कि वे इस बिल को लागू नहीं करेंगे.

पूरे देश में आंदोलन की चेतावनी

धर्म के नाम पर मुल्क बांटने का काम नहीं करेंगे और ऐसा होता है तो पूरे देश में आंदोलन होंगे. वहीं शहर काजी सैफुल्लाह खान ने कहा कि देश के मुसलमानों ने आजादी के लिए कुर्बानियां दी हैं और मुसलमान अमन पसंद कौम है, इसलिए इस बिल के जरिए सरकार सांप्रदायिकता न फैलाए.

ये भी पढ़ें:- शिक्षा : डूंगरपुर के सागवाड़ा ब्लॉक में सामने आई लाखों की वित्तीय अनियमितताये भी पढ़ें:- हैदराबाद मुठभेड़ के बाद एनकाउंटर से डरा Salman को धमकी देने वाला गैंगस्टर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झुंझुनूं से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2019, 11:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर