• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Lockdown के दौरान रिटायर सैनिक वापसी के लिए परेशान, गहलोत सरकार से लगाई गुहार

Lockdown के दौरान रिटायर सैनिक वापसी के लिए परेशान, गहलोत सरकार से लगाई गुहार

शेखावटी सहित पूरे प्रदेश के 37 जवानों ने प्रदेश सरकार से ये मांग की है.

शेखावटी सहित पूरे प्रदेश के 37 जवानों ने प्रदेश सरकार से ये मांग की है.

भारतीय सेना (Indian Army) से रिटायर हुए जवानों के लिए लॉकडाउन (Lockdown) परेशानी का सबब बनता दिख रहा है. राजस्थान (Rajasthan) के शेखावटी (Shekhawati) इलाके के रहने वाले सैनिक वापसी की राह देख रहे हैं.

  • Share this:
झुंझुनूं. भारतीय सेना (Indian Army) से रिटायर हुए जवानों के लिए लॉकडाउन (Lockdown) परेशानी का सबब बनता दिख रहा है. दरअसल, राजस्थान (Rajasthan) के शेखावटी (Shekhawati) इलाके के रहने वाले सैनिक तेलंगाना (Telangana) में तैनात थे. लॉकडाउन के दौरान ही ये सैनिक अपने नौकरी से रिटायर हो चुके हैं. इसके बावजूद वो अपने घर वापस नहीं लौट सके हैं. इन सैनिकों ने राजस्थान की गहलोत सरकार से उन्हें वापस बुलाने की मांग की है. जानकारी मिल रही है कि इन सैनिकों को अभी तेलंगाना में ही सेना के क्वारंटाइन सेंटर रखा गया है. बता दें, शेखावटी सहित पूरे प्रदेश के 37 जवानों ने प्रदेश सरकार से ये मांग की है. ये अपनी सेवा से 31 मार्च को रिटायर हो चुके हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार रिटायर हुए ये सभी जवान सेना की ईएमई बटालियन में तेलंगाना में तैनात थे.

सरकार से मदद की लगाई है गुहार
लेकिन कोरोना महामारी के चलते इन सभी को तेलंगाना में सेना के क्वारेंटाइन सेंटर में रखा हुआ है. प्रदेश सरकार से ये सभी वापसी के लिए कई बार गुहार लगा चुके. है आपको बता दें कि इन 37 जवानों में 8 जवान झुंझुनूं और 8 जवान सीकर जिले के हैं. कोरोना संबंधित जांच के दौरान इन सभी की रिपोर्ट सामान्य आई है. इनमें से कोई भी कोरोना पॉजिटिव नहीं है. इसके बावजूद इनको लंबे समय से यहां रखा हुआ है. इन लोगों ने वीडियो भेजकर अपनी पीड़ा राज्य सरकार के सामने बयां कर मदद की गुहार लगाई है.

परिजनों से मिलने का है इंतजार
सैनिकों को अपने परिजनों से लंबे समय से नहीं मिलने का मलाल है. रिटायर हुए जवानों में झुंझुनूं के स्वामिसेही निवासी रामवीर सिंह, ख्यातिराम गुढ़ा, बिजेंद्र कुमार गादली, संजीव कुमार बिरमी, सुरेन्द्र सिंह मुकुंदगढ़, मुकेश सोटवारा निवासी है. इसी प्रकार सीकर के रामकुमार, ज्ञानप्रकाश, महावीर सिंह, सुभाषचन्द्र और सचिन भी अब तक तेलंगाना में सरकार से मदद की आस लगाए बैठे हैं.

राजस्थान में 3 मई के बाद भी रह सकता है लॉकडाउन
बता दें, देशभर में 3 मई तक के लिए लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. वहीं प्रदेश के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने के साफ संकेत दिए हैं. दरअल सीएम गहलोत प्रदेश और जिले की स्थानीय परिस्थितियों के हिसाब से लॉकडाउन को बढ़ाने या छूट देने के पक्ष में हैं. रविवार को एक नेशनल टीवी चैनल से बातचीत के दौरान गहलोत ने लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में अपनी राय जाहिर की थी. सीएम ने  3 मई के बाद लॉकडाउन हटाने के सवाल पर कहा था कि ऐसा लगता नहीं है लॉकडाउन हटेगा.



ये भी पढ़ें: 

Lockdown: सीएम ने 19 IAS और IPS को सौंपी प्रवासी मजदूरों को लाने की जिम्मेदारी

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज