मुस्लिम समाज के युवाओं की पहल, शादियों में फिजूलखर्ची बंदकर शिक्षा पर करेंगे खर्च

शिक्षा और शादी को लेकर शेखावाटी के मुस्लिम समुदाय के युवाओं ने बड़ा निर्णय किया है. इस निर्णय के मुताबिक अब वे बच्चों की शादियों में फिजूलखर्ची नहीं करेंगे. यह पैसा बच्चों की शिक्षा पर खर्च की जाएगा.

News18 Rajasthan
Updated: June 9, 2019, 3:05 PM IST
मुस्लिम समाज के युवाओं की पहल, शादियों में फिजूलखर्ची बंदकर शिक्षा पर करेंगे खर्च
समारोह में सम्मानित करते अतिथि। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: June 9, 2019, 3:05 PM IST
शिक्षा और शादी को लेकर शेखावाटी के मुस्लिम समुदाय के युवाओं ने बड़ा निर्णय किया है. इस निर्णय के मुताबिक अब वे बच्चों की शादियों में फिजूलखर्ची नहीं करेंगे. यह पैसा बच्चों की शिक्षा पर खर्च की जाएगा. बच्चों को काबिल बनाकर ही उनकी शादियां की जाएगी. बेटियों को भी पढ़ा लिखाकर उन्हें काबिल बनाया जाएगा.

राजस्थान: छह माह पहले हुए शिक्षकों के तबादले होंगे रद्द

'बेटी ही दहेज' थीम पर हुआ ईद मिलन समारोह
यह निर्णय हाल ही में सऊदी अरब के रियाद में आयोजित हुए ईद मिलन समारोह में किया गया. समारोह में सऊदी अरब में रह रहे शेखावाटी के सीकर, चूरू और झुंझुनूं समेत नागौर के युवाओं ने शिरकत की. 'बेटी ही दहेज' थीम पर आयोजित समारोह में इस बात पर जोर दिया गया कि बेटियों को पढ़ाया जाए और उन्हें कालिब बनाया जाए.

झुंझुनूं में 15 साल की नाबालिग से रेप कर उसे मां बनाने वाला आरोपी गिरफ्तार, जुर्म कबूला

87 लोगों को किया सम्मानित
आयोजन से जुड़े मोहम्मद गुलाम खान सोती ने बताया की समारोह के मुख्य अतिथि इण्डियन एम्बेसडर ओसाफ सैयद थे. अध्यक्षता डीसीएम इण्डियन एम्बेसी डॉ. शोहेल इजाज खान ने की. विशिष्ट अतिथि इण्डियन एम्बेसी के कांउसलर शील भादरा थे. समारोह में 87 ऐसे लोगों को सम्मानित किया गया, जिन्होंने अपने बेटे-बेटियों की शादी बिना किसी फिजूलखर्ची और दहेज के की. वक्ताओं ने ऐसे लोगों से प्ररेणा लेने का आह्वान किया.
Loading...

कर्ज से परेशान पिता ने छोड़ दिया था शहर, बेटे ने निभाया फर्ज, 18 साल बाद आकर कर्जदारों के चुकाए 55 लाख रुपए

जिसने शिक्षा का दामन थाम लिया उसने तरक्की की राह पकड़ी
मुख्य अतिथि एम्बेसडर ओसाफ सैयद ने कहा कि शादियों में अनावश्यक खर्च बंदकर उसे बच्चों की तालिम पर खर्च करें. सैयद ने कहा जिस कौम ने शिक्षा का दामन थाम लिया है, उसने तरक्की की राह पकड़ ली है.

पाली में गैस सिलेंडर से भरे ट्रेलर में लगी आग, धमाकों से दहला इलाका, देखें वीडियो

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झुंझुनूं से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 9, 2019, 2:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...