लाइव टीवी
Elec-widget

राज्यपाल बनने के बाद पहली बार अपने गांव किठाना आएंगे जगदीप धनखड़

Imtiyaz Bhati | News18 Rajasthan
Updated: November 24, 2019, 5:53 PM IST
राज्यपाल बनने के बाद पहली बार अपने गांव किठाना आएंगे जगदीप धनखड़
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (File Photo)

गांव में इस सुविधा के शुरू होने पर न केवल राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankhar) ने खुशी जाहिर की बल्कि तुरंत ही वापसी पत्र चिकित्सा मंत्री को भेजते हुए स्वीकृति भी प्रदान कर 30 नवंबर का कार्यक्रम तय कर लिया.

  • Share this:
झुंझुनूं. पश्चिम बंगाल (West Bengal) के राज्यपाल (Governor) बनने के बाद पहली बार जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) अपने पैतृक गांव (Ancestral village) झुंझुनूं (Jhunjhunu) के किठाना (Kithana) आएंगे. राज्यपाल का आगामी 30 नवंबर को आने का कार्यक्रम है. जगदीप धनखड़ के राज्यपाल बनने के बाद पहली बार झुंझुनूं दौरा बनने पर झुंझुनूं के लोगों में उत्साह है. यही कारण है कि अभी से तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं. राज्यपाल किठाना में पीएचसी (PHC) के नए भवन का लोकार्पण करेंगे, जिसकी तैयारियों का जायजा लेने के लिए आरटीडीसी के पूर्व चेयरमैन रणदीप धनखड़ गांव पहुंचे.

चिकित्सक की 24 घंटे सुविधा मिलेगी

झुंझुनूं सीएमएचओ डॉ. सीएल गुर्जर और चिड़ावा ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. संतकुमार जांगिड़ के साथ तैयारियों का जायजा लेने के बाद रणदीप ने बताया कि नए भवन का लोकार्पण करने के बाद राज्यपाल का सम्मान समारोह स्कूल में रखा गया है. इस कार्यक्रम में राज्य के चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा के अलावा अन्य कई कांग्रेस नेता शिरकत करेंगे. सीएमएचओ डॉ. सीएल गुर्जर ने बताया कि अब तक यह पीएचसी एक अस्थायी भवन में चल रही थी, लेकिन अब करीब पौने दो करोड़ रुपए की लागत से सरकार ने नया भवन बना दिया है. साथ ही चिकित्सकों व चिकित्साकर्मियों के आवास भी बनाए गए हैं. पीएचसी को नया भवन मिलने के बाद पास पड़ोस की करीब 25 हजार की आबादी को इसका सीधा सीधा फायदा मिलेगा. साथ ही यहां पर चिकित्सक की 24 घंटे सुविधा मिलेगी.

 पीएचसी को नया भवन मिलने के बाद पास पड़ोस की करीब 25 हजार की आबादी को इसका सीधा फायदा मिलेगा. 


चिकित्सा मंत्री ने किया था राज्यपाल से आग्रह

किठाना गांव में पीएचसी का नया भवन तैयार होने की सूचना खुद चिकित्सा मंत्री ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को दी थी. साथ ही उनसे इसके लोकार्पण के लिए समय मांगा था. गांव में इस सुविधा के शुरू होने पर न केवल राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने खुशी जाहिर की बल्कि तुरंत ही वापसी
पत्र चिकित्सा मंत्री को भेजते हुए स्वीकृति भी प्रदान कर 30 नवंबर का कार्यक्रम तय कर लिया.
Loading...

ये भी देखें - VIDEO : कोटा के सेवन वंडर पार्क में पर्यटक और मगरमच्छ साथ-साथ सेंक रहे धूप

ये भी पढ़ें - 737 नए डॉक्टरों की भर्ती जल्द, 15500 नर्सिंगकर्मियों का रिक्रूटमेंट भी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झुंझुनूं से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 5:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com