लाइव टीवी

झुंझुनूं: मंडावा घूमने आई फ्रांसिसी पर्यटक को सांड ने सड़क पर पटका, गंभीर रूप से घायल
Jhunjhunu News in Hindi

Imtiyaz Bhati | News18 Rajasthan
Updated: January 12, 2020, 3:03 PM IST
झुंझुनूं: मंडावा घूमने आई फ्रांसिसी पर्यटक को सांड ने सड़क पर पटका, गंभीर रूप से घायल
सांड ने फ्रांस की महिला पर्यटक पर हमला कर दिया फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

झुंझुनूं जिले के ऐतिहासिक मंडावा कस्बे (Mandawa Town) में सड़क पर घूम रहे एक सांड विदेशी महिला पर्यटक पर हमला कर दिया. इसमें फ्रांसिसी पर्यटक (French Tourist) गंभीर से घायल हो गई हैं.

  • Share this:
झुंझुनूं. सड़कों पर घूमने वाले आवारा पशुओं का तांडव एक बार फिर से सामने आया है. प्रदेश के झुंझुनूं जिले के ऐतिहासिक मंडावा कस्बे (Mandawa Town) में सड़क पर घूम रहे एक सांड (Bull) ने यहां घूमने आई विदेशी महिला पर्यटक पर हमला कर उन्‍हें गंभीर रूप से घायल कर दिया. घायल महिला को पहले जयपुर रेफर किया गया था, लेकिन उनके साथ आया दल उन्‍हें इलाज के लिए दिल्ली ले गया. यहां अब तक करीब दो दर्जन से अधिक विदेशी पर्यटक सांड के हमले में घायल हो चुके हैं.

पर्यटकों में अफरातफरी
ताजा घटनाक्रम शनिवार शाम को हुआ. यहां फ्रांस के करीब एक दर्जन पर्यटकों का एक दल मंडावा घूमने आया हुआ था. मंडावा अपनी हवेलियों के लिए देश-विदेश में प्रसिद्ध है. इन्हें देखने के लिए बड़ी तादाद में देसी-विदेशी पर्यटक आते हैं. शनिवार रात को फ्रांसिसी पयर्टकों का यह दल कस्बे के सुभाष चौक से निकल रहा था. इसी दौरान सड़क पर घूम रहे सांड ने महिला पर्यटक गुहाजुवालिया को सिंग से उठाकर सड़क पर पटक दिया. इससे विदेशी पर्यटकों में अफरातफरी मच गई और वे बुरी तरह से डर गए.

सांड के सिंगों के कारण पेट में आई चोट



घायल महिला को प्राथमिक उपचार के बाद तत्काल झुंझुनूं रेफर कर दिया गया. महिला के पेट में काफी गंभीर चोटें आईं हैं. उन्‍हें सात-आठ टांके लगाए गए हैं. उसके बाद घायल पर्यटक को जयपुर रेफर कर दिया गया था, लेकिन उनके साथी उन्‍हें दिल्ली ले गए.



दो दर्जन पर्यटकों को घायल कर चुके हैं सांड
मांडावा में सांड के हमले की यह कोई पहली घटना नहीं है. कस्बे की सड़कों और गलियों में घूमने वाले आवारा सांड अब तक करीब दो दर्जन से अधिक विदेशी पर्यटकों पर हमला कर उन्हें घायल कर चुके हैं. वहीं, पिछले दिनों यहां सांड के हमले के कारण एक पालिकाकर्मी की मौत भी हो चुकी है. बावजूद इसके इन बेसहारा सांडों की समस्या से निपटने के लिए मंडावा नगरपालिका ने अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया है.

अन्य ऐतिहासिक कस्बों में भी है यह समस्या
यह समस्या अकेले मंडावा कस्बे की ही नहीं है, बल्कि शेखावाटी के अन्य ऐतिहासिक कस्बों में घूमने आने वाले पर्यटकों को भी इसका सामना करना पड़ता है. राजधानी जयपुर और स्वर्णनगरी जैसलमेर में भी देसी-विदेशी पर्यटकों को इस तरह के वाकयों का सामना करना पड़ता है.

राजस्थान: को-ऑपरेटिव सोसायटियों के खिलाफ 55 हजार शिकायतें, अब कसी जाएगी नकेल 

अलवर: अवैध वसूली करते पकड़े गए बहरोड़ थाने के ASI समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झुंझुनूं से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 12, 2020, 2:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading