लाइव टीवी

झुंझुनूं : जीएसटी एंटी इवेजन टीम की कार्रवाई में पान मसाले से भरा ट्रक जब्त
Jhunjhunu News in Hindi

Imtiyaz Bhati | News18 Rajasthan
Updated: January 17, 2020, 4:18 PM IST
झुंझुनूं : जीएसटी एंटी इवेजन टीम की कार्रवाई में पान मसाले से भरा ट्रक जब्त
बिना ई वे बिल के पान मसाले से भरा ट्रक जब्त

जीएसटी एंटी इवेजन की टीम (GST Anti Evasion Team) ने बिना ई वे बिल (E way bill) के एक ट्रक को पकड़ा है जिसमें करीब 30 लाख रुपए का पान मसाला लदा हुआ था. संभवत: यह पान मसाला कर चोरी के उद्देश्य से बिना ई वे बिल और फर्जी कागजों के आधार पर सप्लाई किया जा रहा था.

  • Share this:
झुंझुनूं. जीएसटी एंटी इवेजन की टीम (GST Anti Evasion Team) ने बिना ई वे बिल (E way bill) के एक ट्रक को पकड़ा है जिसमें करीब 30 लाख रुपए का पान मसाला लदा हुआ था. संभवत: यह पान मसाला कर चोरी के उद्देश्य से बिना ई वे बिल और फर्जी कागजों के आधार पर सप्लाई किया जा रहा था. इसके खिलाफ राज्य कर अधिकारी (State tax officer) राजकमल विश्नोई के नेतृत्व में झुंझुनूं (Jhunjhunu) के उदयपुरवाटी में कार्रवाई की गई. फिलहाल ट्रक को कर भवन के समक्ष खड़ा करवा लिया गया है. ऐसी संभावना है कि इस ट्रक से करीब 30 लाख रुपए का जुर्माना व जीएसटी वसूला जाएगा.

मुखबिर की सूचना पर हुई कार्रवाई

विश्नोई ने बताया कि उन्हें मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि एक ट्रक कर चोरी करते हुए पान मसाला सप्लाई करने सीकर के लिए जा रहा है. उन्होंने कहा कि पुलिस की मदद से उदयपुरवाटी में ट्रक को रुकवाया गया और कागजात देखने पर पता चला कि उसमें ई वे बिल नहीं है. साथ ही दिल्ली से जोधपुर माल जाने का फर्जी ई वे बिल भी था.



ट्रक कर चोरी करते हुए पान मसाला सप्लाई करने सीकर के लिए जा रहा है.




बता दें कि अब तक आधा दर्जन से अधिक वाहनों को पकड़कर झुंझुनूं जीएसटी एंटी इवेजन की टीम ने करोड़ों रुपए का जुर्माना और जीएसटी वसूली है.

ये भी पढें - FATF के राडार पर राजस्थान के 24 NGO, 3 महीने में 7.5 करोड़ की विदेशी सहायता

ये भी पढ़ें - आवासन मंडल: अब मकान पर डिस्काउंट के साथ कार और स्कूटर का उपहार भी
First published: January 17, 2020, 4:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading